योगी सरकार में बिजली विभाग के जे.ई. की बात को सुनकर हो जाएंगे अचंभित

May 24, 2017 2:46 pm0 commentsViews: 748
Share news

अनीस खान

save2

सिद्धार्थनगर।यदि आप की अप्रैल माह तक की बिजली का बिल नहीं जमा है, तो आप की  बिजली सम्बंधी कोई भी शिकायत नहीं सुनी जाएगी। शिकायत के साथ बिजली बिल जमा होने की रसीद भी दिखानी होगी। बेवजह परेशान न करें। यह बात सुनने में तो जरूर अटपटी लग रही होगी लेकिन ये सच है। यह फरमान जारी किया है  बिजली सब स्टेशन बर्डपुर के अवर अभियंता मनोज उपाध्याय का।

सोमवार शाम लगभग आठ बजे बर्डपुर कस्बे की बिजली सप्लाई का एक फेस उड़ गया।जिससे बर्डपुर कस्बे की आधी आबादी की बिजली गुल हो गई।जिस पर उपभोक्ताओं ने बर्डपुर के पवर हाउस पर तैनात कर्मचारियों के पास फोन किया। कर्मचारियों ने घर जाने का बहाना बनाते हुए कहा कि जो भी होगा सुबह देखा जाएगा।

इसके बाद जब अवर अभियंता मनोज उपाध्याय के पास फोन किया गया तो उनका जवाब ये था कि मैं तो आठ बजे तक पावर हाउस पर ही था, लेकिन कोई इस तरह की सूचना नहीं मिली।शाम को हमारे कर्मचारी घर चले जाते हैं। इसलिए इस समय कोई भी काम असम्भव है और मुझे भी आराम करना है। सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच ही हमारे कर्मचारी रहते हैं।

इस पर उपभोक्ता ने जवाब दिया कि साहब हम को भी आराम करना है।जिसका जवाब अवर अभियंता ने देते हुए कहा कि यदि अप्रैल माह 2017 तक का बिल जमा हो तो शिकायत कीजिये। बिल की रसीद पावर के रजिस्टर में चढवा कर फिर फोन कीजिये ।

उपभाक्ता के मुताबिक इससे ये साबित हो रहा है कि बर्डपुर की बिजली व्यवस्था योगी सरकार में और भी लुंज पुंज हो गई है। जे ई नया नियम बनाने लगे हैं कि जिसका लेटेस्ट माह का बिल जमा होगा वही अपनी बात रख सकता है।

इस सम्बंध में जब अधिशासी अधिकारी को फोन किया गया तो उनके फोन की घंटी तो बजी, लेकिन फोन नहीं उठा। इससे ये पता चल रहा है कि योगी राज में भी बिजली विभाग की मनमानी चरम पर है। जनता वही भोगने को बाध्य है, जिसके विरोध में नई सरकार के पक्ष में मतदान किया था।

 

 

(10)

Leave a Reply


error: Content is protected !!