बिजली सप्लाई से बेहाल हजारों मासूमों ने दिया धरना, किताब कापियों की होली जलाई

September 2, 2015 4:15 PM0 commentsViews: 140
Share news

नजीर मलिक

IMG-20150902-WA0009
“बिजली को लेकर सरकार के खिलाफ अब तो बच्चों का गुस्सा भी फूट पड़ा है। बुधवार दोपहर जिले के बिस्कोहर बाजार के आधा दर्जन पब्लिक स्कूलों के बच्चों ने घंटों सड़क पर धरना दिया और  विरोध स्वरूप अपनी किताब कापियों को आग के हवाले कर दिया”

यह अलग बात है कि पांच से दस साल के बीच के इन बच्चों का दर्द जानने के लिए कोई भी सरकारी हाकिम मौके पर नहीं पहुंचा। सरकार के खिलाफ हजारों बच्चों द्धारा किताबों की होली जलाने की यह पहली घटना है। दोपहर तकरीबन एक बजे सीएमएस मिशन स्कूल, राम प्रसाद शिक्षण संस्थान, फैज मुहम्मदी स्कूल, सरस्वती ज्ञान मंदिर और गुलशने रजा पब्लिक स्कूल के हजारों बच्चे भीषण गर्मी में प्रदर्शन करते हुए बिस्कोहर बाजार के चौराहे पर इकटठे हुए।

सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्होंने बिजली आपूर्ति की मांग की। बच्चे सडकों पर घंटो बैठ कर धरना देते रहे। कड़ी धूप में चौराहे पर रास्ता भी जाम रहा। इसकी खबर के बावजूद किसी अफसर के मौके पर नहीं पहुंचने से गुस्साए बच्चों ने अपनी कापी किताब को वहीं आग के हवाले कर दिया और मायूस होकर लौट गये। उनका कहना था कि आखिर वह इस भीषण गर्मी में पढ़ाई कैसे करें।

इन स्कूलों के अध्यापक फादर जोसेफ, गजेंन्द्र प्रताप सिंह, राम सेवक गुप्ता, सुधीर त्रिपाठी आदि ने कहा कि कस्बे में बिजली कई कई दिन नहीं आती। भीषण गर्मी में कई बार बच्चे स्कूल में बीमार भी पड़ जाते हैं। उनकी पढ़ाई बाधित होती है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से कस्बे में बिजली आपूर्ति की मांग की है।

Tags:

Leave a Reply