बीमार बछड़े को बचाने में लगे युवा, समाज व प्रशासन का कोई जिम्मेदार पुरसाहाल नहीं

July 27, 2020 11:38 am0 commentsViews: 46


शिव श्रीवास्तव

महाराजगंज। बृजमनगंज कस्बे में 2 दिन से एक बछड़ा बीमार होकर मरने के कगार पर है। हालांकि बृजमनगंज युवा व्यापार मंडल की टीम बछड़े की जान बचाने के लिए जी जान से लगी हुई है, लेकिन  सरकार के गौ रक्षा की योजना के जिम्मेदार गौ रक्षा दल व प्रशासन आदि  की ओर से कोई मदद नही की जा रही है। सभी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं।


बीमार बछड़े को लेकर युवा व्यापार मंडल की टीम ने सभी जिम्मेदारों से बात की लेकिन कोई भी इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं हुआ। यहां तक की बृजमनगंज ब्लॉक के बीडिओ  ने कहा कि यह मेरी जिम्मेदारी नहीं वरन स्वास्थ्य विभाग की है। बताते हैं कि यह कहते हुए बीडीओ की ओर से फोन काट दिया गया।

 चारों तरफ निराश युवा व्यापार मंडल टीम बृजमनगंज के टीम ने इसके इलाज की जिम्मेदारी स्वयं लेते हुए इसकी देखरेख में जुट गई है वही इसके सदस्यों का कहना है कि हम हर हाल में बछड़े की जान बचाएंगे।  इसके लिए हमने अपने सदस्यों की टीम में से  लोग चयनित कर इसकी सेवा में लगाए हुए हैं।  युवाओं ने कहा कि फिलहाल पशु डॉक्टरों की देखरेख में अपने जेब से पैसे खर्च कर दवा

करा कर इसे स्वस्थ करेंगे। जल्द ही जिम्मेदारों की इस संवेदनहीनता की सूचना और इसकी सूचना मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को भी दी जाएगी। जिससे सरकार की मंशा पर पानी फेरने वालों  पर शिकंजा कसा जा  सके। बछड़े की देखरेख में युवा व्यापार मंडल टीम के जगदंबा जायसवाल गौरव जयसवाल मनोज जायसवाल सुनील वर्मा संतोष वर्मा मुनीर आलम राजन सनी जयसवाल समेत दर्जनों  कार्यकर्ता लगे हुए हैं।

(40)

Leave a Reply