मस्जिदिया गांव में करोना का व्यापक प्रकोप, हालात संभलने तक गांव सील, चारों तरफ से बैरिकेटिंग व पुलिस का पहरा

April 15, 2021 1:25 PM0 commentsViews: 1907
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। नगर पंचायत कपिलवस्तु के मस्जिदिया गांव में तीन दिनों में 12 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इससे गांव में हड़कंप मच गया है। बुधवार को सीओ सदर विकास कश्यप ने गांव के सभी रास्तों की बैरिकेटिंग कर सील कर दिया गया है। स्थिति संभलने तक कोई भी व्यक्ति न तो गांव से बाहर जा सकेगा और न ही अंदर आ पाएगा। गांव की बैरिकेटिंग कर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है।

नगर पंचायत कपिलवस्तु (बर्डपुर नम्बर 8) के टोला मस्जिदिया में तीन दिन में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें एक 5 साल तथा दो 9 साल बच्चे भी शामिल है।  इसकी खबर होते ही गांव में अफरा तफरी फैल गई है। एक ही गांव में कोरोना के 12 पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर से बुधवार को एसडीएम सदर विकास कश्यप ने नगर पंचायत की टीम के साथ गांव पहुंचकर गंव को पूरी तरह सील करा दिया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आज से गांव पूरी तरह सील कर दिया गया है। अब कोई भी व्यक्ति गांव के बाहर अन्दर नहीं जा पाएगा।गांव सील करते समय सीएचसी चिकित्साधिकारी डॉ. सुबोध चंद्रा कपिलवस्तु कोतवाल महेश सिंह, ओम प्रकाश यादव, सफाई नायक निहाल अहमद, विष्णु देव आदि मौके पर मौजूद रहे।

बता दें कि जिले में कोरोना का प्रकोप बहुत तेजी से फैल रहा है। खबर है कि यह संकमण और तेजी से फैलने वाला है, जो पहली कोरोना लहर के मकाबले ज्यादा घातक है। स्वास्थ्य विभाग में टीकाकरण व टेस्टिंग की गति धीमी है।  लेकिन इससे डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। बस लोग बिना मास्क के घर से न निकलें और शरीरिक दूरी हर हाल में बनाए रखें। यह बड़े बड़े चिकित्सकों की राय है।

Leave a Reply