बर्डपुर ब्लाक में सारे दिग्गजों को जनता ने धूल चटाया, बसपा के विधानसभा उम्मीदवार भी हारे

December 13, 2015 4:24 pm0 commentsViews: 1175
Share news

नजीर मलिक

अमर सिंह, वजहुल कमर को हराने वाले बशीरल्लाह व शब्बीर मेकरानी– ऊपर, विजेता मुहम्मद फारुक व सर्वाधिक मतों से जीतने वाले मुहम्मद सैद –नीचे

अमर सिंह, वजहुल कमर को हराने वाले बशीरल्लाह व शब्बीर मेकरानी– ऊपर, विजेता मुहम्मद फारुक व सर्वाधिक मतों से जीतने वाले मुहम्मद सैद –नीचे

सिद्धार्थनगर। गांव की सरकार बनाने के इच्छुक बर्डपुर की कई नामचीन हस्तियों को इस बार जनता ने पराजय की सजा दी है। तकरीबन 10-10 हजार मतदाताओं वाले एक दर्जन ग्राम पंचायतों पर काबिज कई ताकतवर हस्तियों को करारी शिकस्त मिली है। यहां तक की विधानसभा के घोषित प्रत्याशी की पत्नी भी चुनाव हार गयी हैं।

सबसे सनसनीखेज रिजल्ट बर्डपुर नम्बर एक से चुनाव लड़ रहे बसपा विधानसभा क्षेत्र प्रभारी व शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा उम्मीदवार अमर सिंह की हुई है। वह इस ग्राम पंचायत के प्रधान थे। इस बार उनकी पत्नी उम्मीदवार थी।

अमर सिंह की पत्नी को  बशीरुल्लाह की पत्नी ने हराया है। बशीरुल्लाह की पत्नी को 1257 और अमर सिंह की पत्नी को 1150 मत मिले। अमर सिंह ने हाल में ही बसपा का विषाल सम्मेलन कर अपनी सियासी ताकत का इजहार किया था।

इसी ब्लाक के ग्राम पंचायत भगवानपुर से बसपा नेता बैतुल्लाह को मुमताज अहमद ने शिकस्त दे दी है। बैतुल्लहाह की सियासी हैसियत सदर तहसील में पूर्व सांसद मोहम्मद मुकीम के प्रतिनिधि की थी। इन दोनों पराजयों से यहां बसपाई हल्के में सन्नाटा छाया हुआ है।

कभी बहुजन समाज पार्टी से नौगढ़ विधानसभा क्षेंत्र के उम्मीदवार रहे और वर्तमान में सपा का दामन थाम चुके बजहुल कमर भी निरंतर कई जीत के बाद इस बार अपनी ग्राम पंचायत बर्डपुर 13 से शब्बीर मेकरानी से करारी शिकस्त खा गये। शब्बीर मेकरानी को 1900 सा। और वजहुल कमर को 1452 मत मिले।

इसी प्रकार बर्डपुर नम्बर 11 में सपा के कटृटर समर्थक मो युनुस और कांग्रेस समर्थक मो फारूक के बीच चली जंग में फारूक ने यूनुस को शिकसत दी। बर्डपुर 12 से एक युवा चेहरे मो सैद ने अपने प्रतिद्धंदी को 705 वोट के अंतर से हराया है। यह ब्लाक की सबसे बड़ी जीत है।

इसी ब्लाक के बर्डपुर नम्बर दस से प्रसिद्ध चेहरे मनोज चौधरी को इस बार हरिशंकर चौधरी ने हरा दिया है। इसी प्रकार महदेवा कुर्मी में ग्राम प्रधान और चर्चित शख्सियत अजीजुदृदीन को मो. शफीक ने हरा दिया है। बर्डपुर कस्बे से ओम प्रकाश यादव व बजहा कस्बे से मो इब्राहीम ने दुबारा जीत हासिल कर अपनी प्रतिष्ठा बरकरार रखी है।

 

(32)

Leave a Reply


error: Content is protected !!