बीजेपी का चुनाव घोषणापत्र जारी, अमित शाह ने अखिलेश पर उठाये सवाल

January 28, 2017 5:55 pm0 commentsViews: 518
Share news

अब्बास रिजवी

amit

लखनऊ।  यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के लिए बीजेपी ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कई दिग्गज नेताओं की उपस्थिति में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज इसकी घोषणा की। बीजेपी ने अपने इस घोषणा पत्र को ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ का नाम दिया है।

इस घोषणा पत्र में बीजेपी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को प्रमुख मुद्दा बनाया है। साथ ही किसानों पर विशेष ध्यान दिया है। किसानों का फसली ऋण शत प्रतिशत माफ करने की बात की है। घोषणापत्र जारी करने के वक्त पियूष गोयल, केशव मौर्य, स्वामी प्रसाद मौर्य, भूपेंद्र यादव, और योगी आदित्यनाथ भी भी मौजूद रहे।

यह है घोषणा पत्र

–किसानों का फसली ऋण शत प्रतिशत करेंगे माफ -किसानों से किसी भी तरह का ब्याज नहीं लेंगे। -गन्ना किसानों का भुगतान 14 दिन में करेंगे। -भूमिहीन मजदूरों को 2 लाख का बीमा। -घो,णा पत्र में बुंदेलखंड को विशेष प्राथमिकता। -धान को शत प्रतिशत समर्थन मूल्य पर खरीदेंगे। -150 करोड़ के कोष में डेयरी उद्योग को देंगे बढ़ावा। -नौकरियों में इटरव्यू होगा खत्म। -यांत्रिक कत्लखानों पर लगाएंगे प्रतिबंध। -पलायन रोकने के लिए अलग से बनेगी टीम।

अमित शाह के बोल

-यूपी में बीजेपी ही बनाएगी सरकार-शाह -यूपी को बीमारू राज्य की सूची से बाहर निकालेंगे -केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू नहीं करती यूपी सरकार –जब तक विकास करने वाली सरकार यूपी में नहीं होगी, नहीं होगा प्रदेश का विकास  -कानून व्यवस्था की स्थिति यूपी में सबसे ज्यादा बदतर, -कालेधन के खिलाफ हमने चलाया अभियान, -यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं। -15 वर्षों में काफी पिछड़ गया है उत्तर प्रदेश।

(104)

Leave a Reply


error: Content is protected !!