यशवन्त सिंह सहित भाजपा बनायेगी तेरह एमएलसी, सूची हुई जारी

April 15, 2018 8:00 pm0 commentsViews: 352
Share news

प्रचण्ड सिंह गहरवार

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय चुनाव कमेटी ने विधान परिषद चुनाव में उत्तर प्रदेश से दस और बिहार से तीन लोगों के नामों सहित कुल तेरह नामों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में दिग्गज नेता यशवन्त सिंह का भी नाम शामिल है।

भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रिय चुनाव कमेटी के सेक्रेटरी जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को जारी प्रेस नोट में जिन नामों की सूची दी है उनमें यूपी से डा० महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, डा。 सरोजनी अग्रवाल, बुक्कल नवाब, यशवन्त सिंह, जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, अशोक धवन और बिहार से सुशील कुमार मोदी, मंगल पान्डे, संजय पासवान का नाम है।

विधान परिषद की 13 सीटों के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होने हैं। इसकी अधिसूचना 9 अप्रैल को जारी की गई.थी। 16 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तिथि है। माना जा रहा है कि चुनाव निर्विरोध होगा, कारण ये है कि बीजेपी के पास 11 और गठबंधन के पास दो उम्मीदवारों को जिताने के लिए पर्याप्त मत हैं। चुनाव का परिणाम 26 अप्रैल को  घोषित किया जाएगा।

विधान परिषद की 13 में से 11 सीटों पर बीजेपी की जीत निश्चित है. पार्टी ने 10 प्रत्याशी घोषित किए हैं। वहीं एक प्रत्याशी बीजेपी सरकार के सहयोगी दल अपना दल से माना जा रहा है। अपना दल से आशीष सिंह पटेल उम्मीदवार हो सकते हैं। आशीष सिंह पटेल केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति हैं.।

(241)

Leave a Reply


error: Content is protected !!