भाजपा नेता के घर टाइम बम मिला, फिरौती न देने पर घर उड़ा देने की धमकी, शहर दहशत में

May 4, 2017 5:57 pm0 commentsViews: 2071
Share news

नजीर मलिक

–––चौंतीस लाख वसूलने के लिए रखा गया टाइम बम

––– बम डिफ्यूज करने के लिए बुलाई गई बम निरोधक टीम

––– डुमरियागंज के रमवापुर राउत मूल निवासी है प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव

भाजपा नेता प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव के घर से बराद टाइम बम

भाजपा नेता प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव के घर से बराद टाइम बम

“यूपी के सिद्धार्थनगर जिला हेडक्वार्टर पर भाजपा नेता व शहर के वरिष्ठ व्यवसाई प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव के घर से टाइम बम मिला है। आज गुरुवार 3 बजे इसकी सूचना मिले पर पुलिस ने सिविल लाइन्स मोहल्ले को चारो तरफ से घर लिया है। बम को डिफ्यूज करने के लिए गोरखपुर से बम निरोधक दस्ता व बार्डर पर तैनात एसएसबी से डाग स्क्वायड मंगाया जा रहा है। घटना का प्रथम दृष्टया कारण फिरौती के बताया जा रहा है, लेकिन इसके पीछे कुछ और भी वजह होने से इंकार नहीं किया जा सकता।”

घटना स्थल की जांच करते एसपी सत्येन्द्र कुमार सिंह

घटना स्थल की जांच करते एसपी सत्येन्द्र कुमार सिंह

आज लगभग तीन बजे सिद्धार्थनगर थाने की पुलिस को घर में लगे एक पौधे के नीचे बम रखे होने की जानकारी प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव ने दी। मामला भाजपा नेता और बड़े व्यवसायी का था। उनका घर भी थाने के करीब ही था, लिहाजा सूचना मिलते ही सदर कोतवाल शिवाकांत मिश्र मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने बम को घर से निकल कर बाहर रखवाया। चुंकि वह टाइम बम थो, इसलिए वह समय से पहले नहीं फट सकता थ, इसलिए उसे खुले में रखने में आसानी हुई।

मीडिया को घटना की जानकारी देते प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव

मीडिया को घटना की जानकारी देते प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव

इसी के  साथ मौके पर पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार सिंह, सीओ अकमल खान भी पहुंच गये। घटना की खबर मिलते ही पूरा शहर उमड़ पड़ा। भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार कुंवर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष साधना चौधरी समेत भाजपा नेता भी मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने मुहल्ले को पुरी तरह सुरक्षा घेरे में ले लिया। लोग तरह तरह की चर्चाएं करने लगे।

अपराधियों का पत्र भी मिला

पुलिस को घर वालों ने एक प़त्र भी सौंपा जिसमें अपराधियों ने घर में बम रखने की सूचना देते हुए 24 लाख फिरौती की मांग की गई थी। गुरुवार रात 12 बजे तक पैसा न मिलने पर सुबह शुक्रवार सुबह 6 बजे घर समेत पूरे परिवार को उड़ा देने की धमकी भी दर्ज थी। बम में लगी घड़ी में विस्फोट का समय भी दर्ज था। दरअसल उस बम को मोबाइल से विस्फोट कराया जा सकता है।

प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा

इस बारे में प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी किसी से न तो निजी दुश्मनी है न ही कारोबार स्पर्धा है। इसलिए वह फिलहाल यही मामने हैं कि यह षडयंत्र केवल फिरौती वसूलने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि वह डरते नहीं है, इसलिए फौरन मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। अब जांच में अगर कुछ और मामला निकले तो देखा जायेगा।

एसपी सिद्धार्थनगर ने कहा

इस बारे में मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि बम और उसमें लगे टाइमर को देख कर घटना संगीन दिख रही है, लेकिन उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार से वार्ता और प्रारम्भिक जांच के बाद ही ठोस बात कही जा सकती है। उन्होंने कहा कि बम को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है।

कौन हैं प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव

प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव डुमरियागंज तहसील के ग्राम रमवापुर राउत के निवासी है। अब वह सिद्धार्थनगर में रहते हैं। सिद्धार्थनगर के बर्डपुर कस्बे में उनकी गैस की एजेंसी है। वह यहां एक डिगी कालेज भी चलाते हैं और कई कारोबार करते हैं। वह शहर के सफल व्यवसाइयों में शुमार किया जाते हैं।

 

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!