भाजपा और आरएसएस ने पूर्वोत्तर राज्यों को आग में झोंक दिया है- डा. अरविंद शुक्ला

July 18, 2023 8:26 AM0 commentsViews: 201
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। भाजपा और आरएसएस ने अपनी राजनीति चमकाने और कमियां छिपाने के लिए पूर्वोत्तर के भारतीय राज्यों को हिंसा की आग में झोंक दिया है। मणिपुर की स्थिति इतनी विकट है कि 50 हजार से अधिक लोगों को विस्थापित होना पड़ा, हजारों लोग घायल हुए, हजारों रिलीफ कैंप में रह रहे हैं और सैकड़ों की मौत हुई है।

उक्त बातें युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डा. अरविंद शुक्ला ने अपनी न्याय पंचायत स्तरीय जनसंपर्क यात्रा के दौरान रविवार को नादेपर बाजार में आयोजित कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि गृहमंत्रालय, मुख्यमंत्री मणिपुर और प्रधानमंत्री का रवैया बेहद निराशाजनक रहा है। यहां तक कि प्रधानमंत्री ने अपने कार्यक्रमों में न ही मणिपुर में हो रही हिंसा का जिक्र किया बल्कि वो देश को विपरीत परिस्थितियों में छोड़ कर विदेश यात्रा पर चले गए। जिस प्रकार भाजपा और आरएसएस जनता को गुमराह करने के लिए जूठे यशोगान गाती रहती है उसकी पोल फ्रांस के अखबार और यूरोपीय यूनियन में मणिपुर हिंसा ने खोल दिए।

राहुल गांधी जी जहां खेतों में जा कर किसानों से मिल रहे हैं, मैकेनिक्स और ट्रक ड्राईवरों से मिल रहे हैं और एक आम भारतीय की समस्या को समझ कर उसके लिए लड़ रहे हैं। वहीं पर भाजपा महाराष्ट्र सहित पूरे देश में धन बल और एजेंसियो के दुरुपयोग से अन्य राजनैतिक पार्टियों को तोड़ने पर लगी हुई है। ये सब बातें युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ अरविन्द शुक्ला ने अपने संबोधन में कहीं।

कार्यक्रम में नादेपार चौराहे सहित आस पास के गांवों के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम में श्रीकांत मिश्र, मोहम्मद रफीक, स्वामी प्रसाद, प्रकाश यादव, जितेंद्र धर द्विवेदी, गंगा तिवारी, पवन कुमार वर्मा, मो यूसुफ, राजबली गुप्ता, संजय उपाध्याय भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply