कई ब्लाकों में सपा को तगड़ा झटका, बगावत और घमासान के आसार, कल होगा प्रमुख का नामांकन

February 4, 2016 9:09 am0 commentsViews: 567
Share news

नजीर मलिक

election

सिद्धार्थनगर। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ अन्य प्रत्याशियों द्धारा नामांकन पत्र खरीद लेने के वजह डुमरियागंज, भनवापुर, बर्डपुर, शोहरतगढ़ आदि कई ब्लाकों में घमासान के आसार बढ़ गये हैं। नामांकन शुक्रवार को होगा।आम तौर पर निर्विरोध समझी जा रही सीटों पर विरोधियों द्धारा नामांकन पत्र खरीद लेने से सपा को तगड़ा झटका लगा है।

खबर के मुताबिक हाई प्रोफाइल सीट भनवापुर पर सपा की खास उम्मीदवार रीना चौधरी के मुकाबले वहां से पूर्व प्रमुख मार्कन्डेय पांडेय की पत्नी आदित्या पांडेय और एक अन्य महिला किरण पांडेय ने भी नामांकन पत्र खरीद लिया है। किरन के परिजन भी सपा से ताल्लुक रखते हैं।
सपा उम्मीदवार रीना चौधरी पार्टी के जिलाध्यक्ष झिनकू चौधरी के छोटे भाई की पत्नी हैं। दूसरी तरफ किरण पांडेय के परिजनों का कहना है कि वह खुद सपा के हैं और तमाम सपाइयों का समर्थन हासिल है।

इसी तरह बर्डपुर ब्लाक में भी बगावत के आसार हैं। सपा ने इस ब्लाक से संजय पासवान को उम्मीदवार बनाया है। संजय पासवान सपाई पृष्ठिभूमि के कम विधायक पासवान के करीबी के रूप में अधिक जाने जाते हैं। इस ब्लाक से सपा के टिकट की दावेदार रहीं मालती देवी के पर्चा खरीद लेने से यहां भी हलचल मच गई है। सपाइयों का एक खेमा मालती देवी के पक्ष में खड़ा है।

सबसे चौंकाने वाली बात शोहरतगढ़ में सामने आई है। सपा ने यहां से विधायक लालमुन्नी सिंह की बहू नीलिमा सिंह का प्रत्याशी बनाया है। यह सीट निर्विरोध मानी जा रही थी, लेकिन यहां से सुरेन्द्र कुमार ने भी दो सेट पर्चा खरीद कर सभी को चौंका दिया है।

इसी प्रकार डुमरियागंज में समाजवादी पार्टी के र सपा नेता चिनकू यादव के पिता मिठ्ठू यादव के मुकाबले क्षेत्रीय विधायक विधायक कमाल यूसुफ मलिक के पुत्र व पूर्व प्रमुख सलमान मलिक ने नमांकन पत्र खरीद कर वहां का सियासी तापमान बढ़ा दिया है।

दूसरी तरफ सदर ब्लाक में बगावत के खतरे को देखते हुए पार्टी ने उस सीट पर खुला चुनाव का एलान कर वहां पहले से ही सियासी हलचल बढ़ा रखा है। वहां सपा नेता मोहम्मद जमील सिद्दीके भाई शफीक अहमद व राजू सिंह की पत्नी संजू सिंह के बीच पहले से ही रोचक जंग चल रही है।

खबर है कि विकास खंड लोटन, बढ़नी और मिठवल में भी सपा के खिलाफ तगडे उम्मीदवार मैदान में आ रहे हैं। इससे जिले में निर्विरोध प्रमुख बनाने की सपा की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। हालांकि सपा जिलाध्यक्ष अजय चौधरी उर्फ झिनकू चौधरी का कहना है कि कहीं कोई बगावत नहीं। पार्टी अधिकृत उम्मीदवार के साथ जम कर खड़ी है।

(2)

Leave a Reply