ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा समारोह में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

November 21, 2023 7:00 PM0 commentsViews: 306
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। 31वें बेसिक बाल क्रीड़ा व शैक्षणिक समारोह क्रीड़ा प्रतियोगिता में कंपोजिट परसा खुर्द का दबदबा रहा तो सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पूमावि चुरिहारी ने बाजी मारी। कंपोजिट विद्यालय उस्का बाजार के प्रांगण में मंगलवार को आयोजित हुई प्रतियोगिता में प्राथमिक स्तर के बालिका वर्ग में परसा खुर्द की सानिया प्रथम व मरजीना द्वितीय रही।

100 मीटर में परसा खुर्द की सानिया ने चौबाहे डीह की ज्योति को पीछे छोड़ दिया। बालक वर्ग में परसा खुर्द के सचिन सबसे आगे रहे। इसी विद्यालय के नितिन द्वितीय रहे। जूनियर स्तर में पीटी प्रदर्शन, एकांकी ,अंत्याक्षरी में चुरिहारी ने बाजी मारी। जूनियर बालिका वर्ग में कबड्डी में भिटिया ने परसा खुर्द को मात दिया। खोखो बालक व बालिका वर्ग दोनों में ही परसा खुर्द विजयी रही।

100 मीटर बालक वर्ग के दौड़ में कंपोजिट उस्का बाजार के कृष्णा लोधी सबसे तेज दौड़े। परसा खुर्द के मुकेश द्वितीय रहे। बालिका वर्ग में परसा खुर्द की प्रीति यादव ने बाजी मारी। इसके पूर्व प्रतियोगिता का औपचारिक उद्घाटन ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि राम सुरेश चौहान ने ध्वजारोहण कर किया। गत वर्ष की चैम्पियन प्रीति यादव ने मशाल लेकर पूरे मैदान का चक्कर लगाई।

खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार ने कहा कि सभी को स्वस्थ खेल भावना से खेलकूद में हिस्सा लेना चाहिए। कार्यक्रम में ब्लाक व्यायाम शिक्षक सुभाष जायसवाल सहित रूपेश सिंह, अभय श्रीवास्तव, हरिशंकर सिंह, रामसेवक गुप्ता, गुलाम जिलानी, राकेश सिंह, शिवपाल, अभिषेक, अतुल, रीतेश, रामानंद, प्रदीप, उमेश, बालजीत, अशोक, आकाश, राजीव, मनोज आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply