मिठवल ब्लाक पर ताला लगा कर, प्रदर्शनकरी ग्राम प्रधान धरने पर बैठे

July 6, 2022 1:05 pm1 commentViews: 175
Share news

अजीत सिंह

साभार नेट फोटो

बांसी, सिद्धार्थनगर। मिठवल ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम प्रधानों ने खंड विकास अधिकारी पर पक्षपात पूर्ण रवैये  अपनाने का आरोप लगाते हुए ब्लाक कार्यालय के गेट पर ताला लगा कर वहां घंटों घरना देकर पूरे मामले की जांच की मांग की। प्रदर्शकारियों ने बीडीओं केखिलाफ जम कर नारा भी लगाया। बाद में मुख्यविकास अधिकारी के अश्वासन पर घरना समाप्त हुआ। मगर प्रधानों ने चेतावनी दी कि यदि उन्होंने शीघ्र उनकी समस्याओं का हल नकिया तो आंदोलन को पुनः शुरू कर दिया जाएगा।

 मंगलवार को लगभग दस बजे के आसपास विकास खंड मिठवल के तमाम ग्राम प्रधानों ने ब्लॉक गेट को बंद करके धरने पर बैठ गए और खंड विकास अधिकारी के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। ग्राम प्रधान सोमवार को राज्य सरकार द्वारा विभिन्न मदों के भुगतान के लिए धनराशि भेजी गई थी। जिसको खंड विकास अधिकारी मिठवल अमित सिंह ने जिनके पास विकास खंड डुमरियागंज और मिठवल दो विकास खंड का चार्ज है।

ग्राम प्रधानों का आरोप है कि विकास खंड अधिकारी ने दोहरा मापदंड अपनाते हुए विकास खंड मिठवल का भुगतान डुमरियागंज के अनुपात में काफी कम किया है। जिसको लेकर ग्राम प्रधानों में आक्रोश व्याप्त हो गया और वे आंदोलन करने को बाध्य हो गये। ग्राम प्रधानों के आक्रोश को देखते हुए खंड विकास अधिकारी अमित सिंह थानाध्यक्ष बांसी भानुप्रताप सिंह व पुलिस बल के साथ आफिस पहुंचे । धरना मुख्य विकास अधिकारी जैनेन्द्र कुमार के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। उन्होंने जल्द ही पूर्णकालिक खंड विकास अधिकारी की तैनाती करने को कहा। धरने में अखिलेश सिंह, लालजी चौरसिया, पवन तिवारी,राम गोपाल चौरसिया, महेंद्र चौबे, हाजी खालिद आदि मौजूद रहे।

 

 

  

 

(151)

Leave a Reply


error: Content is protected !!