ब्लाक प्रमुख चुनावः चढ़ने लगी तलवारों पर सान, भनवापुर, नौगढ़, उस्का, डुमरियागंज में रोचक लड़ाई मुमकिन

December 16, 2015 5:39 pm1 commentViews: 1095
Share news

नजीर मलिक

 ब्लाक प्रमुख पद के उम्मीदवार पप्पू मलिक, मोहममद सफीक और श्रीमती संजू सिंह


ब्लाक प्रमुख पद के उम्मीदवार पप्पू मलिक, मोहममद सफीक और श्रीमती संजू सिंह

सिद्धार्थनगर। ग्राम पंचायतों के चुनाव खत्म होते ही ब्लाक प्रमुख चुनाव की सरगोशियां शुरू हो गई है। शातिर सियासतदान अभी से सियासी तलवारों पर सान चढाने लगे हैं। जिले के आधा दर्जन ब्लाकों में दिलचस्प लड़ाई के आसार बन रहे हैं।

इटवा में कोई मुकाबला नहीं होगा

जिले के महत्वपूर्ण ब्लाक इटवा में ब्लाक प्रमुख के लिए कम से कम तीन उम्मीदवार मैदान में थे। लेकिन कपिलवस्तु पोस्ट को मिली जानकारी के मुताबिक माता प्रसाद पांडेय की पत्नी श्रीमती पांडेय उम्मीदवार होंगी।

खास सूत्रों से पता चला है कि उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं होगा। वह निर्विरोघ चुनी जाएंगी। याद रहे कि विधान सभा अघ्यक्ष की बहू निर्विरोघ प्रधान चुनी जा चुकी हैं। पत्नी पहले ही बीडीसी के निर्विरोघ चुनी गई थीं।

नौगढ़ विकास खंड

सबसे रोचक लड़ाई सदर यानी नौगढ़ विकास खंड में होने जा रही है। यहां सियासत और धनबली में अक्कर के पूरे आसार है। सदर ब्लाक से समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और नगरपालिका अध्यक्ष मो जमील सिद्धीकी के बड़े भाई मो. शफीक का चुनाव लड़ना तय है।
शफीक को सबसे बड़ी चुनौती रियल स्टेट के क्षेत्र के बड़े नाम कृष्ण प्रताप सिंह की पत्नी संजू सिंह के अलावा रियल स्टेट के ही जयंत पांडेय, सपा के एक स्काई लैब नेता वसीम खान और मुम्बई के सेठ ग्राम सेमरा निवासी अब्दुल्लाह की बेगम शाहजहां खान से तय है। खबर है कि यहां माल पानी की भूमिका महत्वपूर्ण होंगी।

भनवापुरः जिप्पी की साख का सवाल

डुमरियागंज विधान सभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी की पत्नी संध्या तिवारी चुनाव लड़ने की तैयारी में है। उन्हें इस ब्लाक के ग्राम तेतरी निवासी सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू मलिक की भाभी अफसर जहां मलिक से टक्कर मिलेगी। पप्पू मलिक रिटायर्ड पीसीएस के बेटे हैं।
यही नहीं जिप्पी तिवारी सपा में हैं। इसी ब्लाक से सपा जिलाध्यक्ष अजय कुमार उर्फ झिनकू चौधरी अपनी अनुज बहू को लडा रहे हैं। जाहिर है मामला दिलचस्प होगा।

अन्य लोेगों पहचानिये

डुमरियागंज ब्लाक मे जंग जबरदस्त है। यहां से सपा के कदृदावर नेता राम कुमार चिनकू यादव अपने पिता मिठृठू यादव को लड़ाने का मन बनायचे हुए है। यहींु से वर्तमान विधायक के बेटे सलमान मलिक और सुहेल सिदृदीकी भी लड़ेंगेै। सलमान मलिक और उनकी मां इस ब्लाक से पहले भी ब्लाक प्रमुख रह चुके हैं। जाहिर है लड़ाई दिलचस्प होगी।

(11)

1 Comment

  • Trayambak Shukla

    Kuchh bhi ho jaye Bhanwapur Block Thekedar Pappu Malik ke haanth me kabhi nahi Jayega Abki Baar Bhanwapur me JIPPY BABA hi raaj karenge Nazeer malik bhai jaan

Leave a Reply


error: Content is protected !!