27 को भारतीय मजदूर संघ की महारैली, लखनऊ जाने की बनी रणनीति

August 27, 2023 9:37 PM0 commentsViews: 146
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले असंगठित क्षेत्र के कर्मचारी व कामगारों की समस्याओं के समाधान हेतु 27 सितंबर को लखनऊ में आयोजित होने वाली महारैली को सफल बनाने के लिए विकास भवन सभागार में रविवार को बैठक हुई।

बतौर मुख्य अतिथि भारतीय मजदूर संघ अवध प्रांत के क्षेत्रीय मंत्री राय प्रदीप चंद ने कहा कि संघ का मुख्य उद्देश्य सभी असंगठित कर्मियों के हितों की रक्षा करना है। कहा कि कार्य के कई क्षेत्र ऐसे हैं जिनमें कामगार को सामाजिक सुरक्षा की गारंटी नही है। संविदा पर कार्य करने वाले कर्मियों का प्रायः उत्पीड़न किये जाने की सूचना मिलती रहती है। नवीनीकरण, मानदेय, प्रोत्साहन राशि देने में धनादोहन कर शोषण किया जाता है।

इससे निजात दिलाने और सभी असंगठित क्षेत्र के कर्मियों को बीमित करने, इनके लिए सेवा नियमावली बनाने, सम्मान जनक जीवन यापन के लिए वेतन दिलाने, सभी को आयुष्मान कार्ड से आच्छादित करने के साथ ही राज्य कर्मचारी का दर्जा देने की मांग के लिए संघर्ष का रास्ता चुना है। इसलिए सभी लोग 27 सितंबर को बड़ी संख्या में लखनऊ पहुंच अपनी ताकत का एहसास सरकार को कराएं।

उन्होंने कहा कि बीएमएस एक गैर राजनीतिक संगठन है, यह कभी अराजकता की पक्षधर नही रहा है बल्कि इसका नारा है देश हित में काम करेंगे, काम के बदले दाम लेंगे। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राधेकृष्ण त्रिपाठी, विभाग प्रमुख अशोक सिंह, जिलामंत्री ओपी गुप्ता, जिलाध्यक्ष अनिल सिंह, उमेश चंद्र मिश्रा ने भी संबोधित किया। इस मौके पर अजय गुप्ता, केशभान यादव, शैलेंद्र गुप्ता, हरिशंकर सिंह, आशुतोष यादव, विनीता मिश्रा, संगीता यादव, इंद्रावती चौधरी, राजश्री आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply