गोंडाः सांसद पुत्र की गिरफ्तारी में कहीं एसपी की रिश्तेदारी रोड़ा तो नहीं?

March 3, 2017 11:15 AM0 commentsViews: 2172
Share news

एस. दीक्षित

भाजपा उम्मीदवार प्रतीक भूषण सिंह

भाजपा उम्मीदवार प्रतीक भूषण सिंह

लखनऊ। गोण्डा में फिल्मी स्टाईल में शिवसेना प्रत्याशी पर भाजपा प्रत्याशी द्वारा कराए गए जानलेवा हमले के 48 घंटे से भी ज्यादा बीत जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा अब तक कोई एक्शन न लिए जाने के बाद महेश नरायण तिवारी ने आरोप लगाते हुए मीडिया से कहा कि पुलिस अधीक्षक सुधीर सिंह पर प्रतीक भूषण की गिरफ्तारी न करने का भारी दबाव है। इसीलिए एसपी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं और आरोपी मुझे और मेरे आदमियों को सारे शहर में धमकाता फिर रहा है। महेश तिवारी का यह भी आरोप है कि एसपी सुधीर सिंह ने मेरे ऊपर हुए हमले के बाद पीडित पक्ष की सुनने की बजाय हमारे ही घर पर आये लोगों पर लाठियाँ भजवांई।

क्या है रिश्तेदारी का आरोप

महेश तिवारी ने मीडिया से कहा कि एसपी सुधीर सिंह नही चाहते की आरोपियों पर कोई कार्यवाई हो वो कैसरगंज सांसद और आरोपी के पिता बाहुबली ब्रजभूषण शरण सिंह के रिश्तेदार के साथ ही मुरादाबाद के बीजेपी सांसद के सगे साढू हैं, जिससे संबंधों के चलते आरोपी गाड़ियों के काफिले में अब भी सरेआम घूम रहा है और उसकी गिरफ्तारी की हिम्मत सुधीर सिंह नही कर पा रहे।

काउंटिंग के दिन भी हो सकती है गडबड़ी

बातचीत में महेश नारायण तिवारी ने बताया कि मैने लिखित में यह शिकायत दी है कि आरोपी और पुलिस अधीक्षक में रिश्तेदारी होने की वजह से किसी ठोस कार्यवाई पर मुझे शक है। तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि एसपी सुधीर सिंह काऊंटिंग के दिन भी मुझे हराने के लिए गडबडी कर सकते हैं। जिसकी शिकायत मैं चुनाव आयोग में भी कर रहा हूँ।

क्या था पूरा मामला…

 गौरतलब है कि वोटिंग वाले दिन ही भाजपा प्रत्याशी और उनके दर्जनों समर्थकों ने महेश तिवारी पर लोहे की राड लाठियों से जानलेवा हमला कर दिया था और फायरिंग भी की थी। इस हमले में महेश तिवारी तो बच गए लेकिन उनके चार समर्थकों को गंभीर चोटें आई और कई गाडियों को नुकसान भी पहुँचा।

 किसी से नहीं, रिश्तेदारी कर रहा अपना काम–एसपी

उक्त मामले के बारे में जब एसपी सुधीर सिंह से पुछा गया तो पहले इस मामले को लेकर सवाल पूछने पर भड़क गए।व मीडिया को ही उल्टा सीधा कहने लगे। कहा तुम होते कौन हो विवेचना के बीच में यह पूछने वाले साथ ही धमकाया भी। मगर बाद में सुधीर सिंह ने महेश के आरोपों पर कहा कि अगर मेरी रिश्तेदारी है तो मेरा रिश्ता क्या है यह भी बता दें महेश तिवारी…..हलांकि सुधीर सिंह की रिश्तेदारी मुरादाबाद के भाजपा से है इस बात से इंकार भी नहीं किया और कहा कि मै अगर उनका रिश्तेदार हूँ तो क्या वो महेश तिवारी के अपोजिट में लड़ रहे हैं ?

Leave a Reply