दरक गया बूढ़ी राप्ती का ककरही पुल, सात दिन के लिए आवागमन ठप, मरम्मत की कोशिश जारी

April 23, 2016 12:24 PM0 commentsViews: 817
Share news

नजीर मलिक

87021328

सिद्धार्थनगर। बूढ़ी राप्ती नदी के ककरही घट पर बना पुल एक बार फिर दरक गया है। खतरे को देखते हुए पुल से आवागमन रोक दिया गया है, जिसकी वजह से सिद्धार्थनगर- बांसी-बस्ती मार्ग पर सफर बंद हो गया है। खबर है कि बियरिंग टूटने के बाद पुल की बीम टेढ़ी हो गई है।

ककरही पुल के दरक कर टेढ़ा होने की घटना कल शाम को प्रकाश में आई। इसकी जानकारी प्रशासन हिंदुस्तान कान्स्ट्रक्शन कंपनी एचसीसी को दी। उसके इंजीनीयर ने हालात को देखते हुए पुल पर आवागमन बंद करने की सलाह दी। जिस पर तत्काल अमल किया गया।

फिलहाल एचसीसी कंपनी ने मरम्मत का काम शुरू कर दिया है, लेकिन बताया गया है कि सात दिन तक इस मार्ग पर आवागमन बंद रहेगा। इंजीनीयिरों का कहना है कि बीम को सीधी करने के बाद उसे जाम करने के लिए सात दिन का वक्त चाहिए।

पुल के दोनों तरफ जाम, बस्ती मार्ग बंद

पुल के टेढ़ा हो कर झुक जाने के बाद आवागमन बंद होने से पुल के दोनो छोर पर भारी जाम लग गया है। सैकड़ों वाहन के पैसेंजर वहां भीषण गर्मी से परेशान हैं।बस्ती और बांसी आने जाने का यह मुख्य मार्ग बंद होने से लोगों की कठिनाई बढ़ गई है।

पहले भी तिरछी हुई थी पुल की बीम

ककरही पुल की बीम मरन साल पहले भी टेढ़ी हो गई थी, जिसकी वजह से इस मार्ग पर तकरीबन एक महीने तक आवागमन ठप रहा था। जनता को भारी कठिनाई हुई थी। लोगों का मानना है कि इस बार भी हालात पूर्व जैसे ही हैं।

नये पुल की जरूरत

जिले में पुल निर्माण के जानकारों का कहना है कि ककरही पुल के दो-दो बार जाने के बाद अ बवह तकरीबन बेकार हो गया है। इस बार की मरम्मत बहुत देर तक काम न कर सकेगी। ऐसे में कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। जानकारों के मुताबिक शासन को अब वहां नया पुल बनाने पर ध्यान देना होगा।

Leave a Reply