सीमांत लोहिया के रूप में जाने जाते थे स्व. बृजभूषण जी- राम औतार यादव

October 14, 2018 12:48 pm0 commentsViews: 204
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिले के जमुनी गांव में पैदा हुए पूर्व सांसद स्व. बृजभूषण तिवारी जी भारत की राजनीति में सीमांत लोहिया के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने समाजवाद को घर घर तक पहुंचाने के लिए बहुत त्याग किया, जिसकी वजह से प्रदेश में सिद्धार्थनगर का मस्तक सदा ऊंचा रहता है। ऐसे नेता को याद करना हम सबका कर्तव्य है।

ये बातें बृजभूषण तिवारी की 77वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए स्थानीय बुद्ध डिग्री कालेज छात्र संघ उपाध्यक्ष ने उनके सम्माप में आयोजित कार्यक्रम में कहा। प्रोग्राम स्थानीय समाजवादी अध्ययन केन्द्र में गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा। गोष्ठी में मुख्य अतिथि के इस भाषण पर सभी ने सहमति व्यक्त किया।

अपने सम्बोधन में राम औातार यादव ने कहा कि डा. लोहिया के बाद स्व. तिवारी जी ही समाजवादी आंदोलन के प्रणेता थे। लेकिन उनका मूल्यांकन  ढंग सें नहीं किया गया। वरना समाजवादी विचार के प्रतिपादन में लोहियो के बाद उनकी महती भूमिका रही।

इस अवसर पर छात्र संघ के पूर्व महामंत्री हिमांशु सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी का राजनैतिक ऐजेंडा स्व. बृजभूषण तिवारी जी ही तय करते थे।  इस अवसर पर बृजभूषण लिकखत पुष्तजकों का पाठ भी हु, अौर लोगों ने  उसकी जम कर सराहना की। कार्यक्रम में  शशांक सिंह,  अर्पित सिंह,  गौतम मिश्र, शैलेन्द्र यादव, अमिकत मिश्रा,  गौतम मिश्र, शैलेन्द्र यादव, अमित मिश्र,  दिनेश मिश्र,  आदि की उल्लेखनीय उल्लेखनीय ाही।

 

(45)

Leave a Reply


error: Content is protected !!