बाबा साहब की रह पर चलने के लिए भाजपा संकल्पित़- पूर्व डीजीपी बृजलाल

November 23, 2018 2:36 pm0 commentsViews: 201
Share news

अजीत सिंह

‘सिद्धार्थनगर। आज उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक एवं वर्तमान में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के आयोग के अध्यक्ष उत्तर प्रदेश श्री बृजलाल ने, विकास खंड उसका के ग्राम पंचायत महरिया एवं विकास खंड नौगढ के ग्राम बलुरी में बैठक कर ग्राम पंचायतों को प्राप्त सरकारी सुविधाओं, योजनाओं का जायजा लिया। उन्होंने भाजपा को बाबा साहब अम्बेडकर की राह पर चलते वाली पार्टी बताते हुए दलित समाज से भाजपा के साथ आने की अपील भी किया।

इस दौरान उन्होंने दोनों गांवों के एक एक  लोगों से की समस्याओं मसलन  आवास, शौचालय, गैस कनेक्शन,बिजली कनेक्शन, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, विधवा पेंशन इन सारी योजनाओं के बारे में गहन जानकारी प्राप्त किया जानकारी ली। उन्होंने  बच्चों से मिलकर उनकी शिक्षा और भोजन तथा अन्य समस्याओं की जानकारी ली।

इस मौके पर  उनके सम्मान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि  भारतीय जनता पार्टी सर्व समाज की पार्टी है। इसी पार्टी में दलितों का पूर्ण रुप से सम्मान है। बाबा साहब अंबेडकर के मिशन को लेकर भारतीय जनता पार्टी चल रही है। उन्होंने  भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने के लिए अनुसूचित समाज के लोगों से आग्रह किया कि सब मिल कर भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करें।

उनके साथ खाद्य एवं रसद आयोग की सदस्य श्रीमती सरोज भी मौजूद रहीं उन्होंने भी योजनाओं की विकास से वंचित लोगों के बारे में गहन पूछताछ किया। जिन लोगों का राशन कार्ड बना है उनको समय से और पर्याप्त राशन मिले, इसके बारे में उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया और जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं बना है उनको तत्काल में लाश राशन कार्ड बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। कार्यक्रम में अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ गौतम भी मौजूद रहे। सीएससी के जिला प्रबंधक राकेश कुमार, मीडिया प्रभारी दीपक चौधरी, योगेंद्र गौतम भुनेश्वर शर्मा अनिल चौधरी, कोलेश्वर मोरिया, आदि लोग उपस्थित रहे।

 

(118)

Leave a Reply


error: Content is protected !!