Big News- दूसरी शादी के लिए बेटी के कत्ल की कोशिश में बाप गिरफ्तार, जेल गया,

December 17, 2020 12:02 PM0 commentsViews: 569
Share news

बेटी लखनऊ के मडिकल कालेज में मौत से संघर्ष कर रही दो साल की मासूम

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। पहली पत्नी के मरने के बाद दूसरी शादी की हवस में उसने अबोध बेटी का दो बार कत्ल करने कोशिश की, लेकिन दोनों ही बार नाकामयाब रहा। पहली बार उसने दो साल की बच्ची को जिंदा दफन करने की कोशिश की, दूसरी बार पुल पर पटक पटक कर मारने का प्रयास किया, लेकिन दूसरी कोशिश के दौरान वह पुलिस की गिरफत में आया और हत्या के प्रयास के आरोप में जेल भेज दिया गया। इंसानियत को शर्मसार करने के साथ एक बाप की हैवानियत भरी यह घटना सदर तहसील के थाना मोहाना के गांव भैंसाही की है। जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुयी है। लोग बाग उस क्रूर व  हैवान बाप के कारनामें पर थू थू कर रहे हैं।

बताते हैं कि मोहाना थाना क्षेत्र के बर्डपुर नंबर तीन के टोला भैंसाही निवासी 25 साल के चंद्रभान की शादी सात वर्ष पूर्व हुई थी। दो वर्ष पूर्व दंपति को पुत्री की प्रा‌प्ति हुई। बीते वर्ष चन्द्रभान की पत्नी की मृत्यु हो गई। पहली पत्नी की बरसी करने के बाद चंद्रभान दूसरी शादी का प्रयास करने लगा। जहां भी उसका रिश्ता लगता कन्या पक्ष के लोग उसकी एक बेटी होने का हवाला देकर मना कर देते। कई रिश्ते मना होने से उसे लगने लगा कि बेटी उसकी शादी के बीच बाधा बन रही है। आठ दिन पूर्व उसने मासूम बेटी को बेरहमी से पीटा। पीटने के बाद वह बच्ची को जिंदा ही दफनाने के लिए गांव के बाहर गड्ढा खोद रहा था। इस बीच गांव के लोगों ने देख लिया और किसी तरह समझाबुझा कर बच्ची को बचाकर इलाज करवाया गया।

सोमवार देर शाम वह बेटी को दोबारा क्षेत्र के सड्डा पुल के पास लेकर गया। वहां उसे पहले पीटा और बाद में सड़क पर पटक दिया। उधर से गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। लोगों ने बच्ची को उठा कर आनन फानन जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां बच्ची की गंभीर हालत देखते हुए चिकित्सकों ने उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मगर वहां से भी उसे लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

दूसरी तरफ पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता के खिलाफ जान से मारने का प्रयास करने के आरोप में केस दर्ज करके मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। एसओ मोहाना जयप्रकाश दुबे ने बताया कि बेटी को जान से मारने के प्रयास के मामले में पिता चंद्रभान को क्षेत्र के नागचोरी गांव के पास से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया। वह नेपाल भागने की कोशिश में था। उसके पास से तमंचा और नशीली दवा भी बरामद हुई है।

Leave a Reply