राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने मांगो को लेकर बीएसए कार्यालय पर दिया धरना

September 26, 2023 9:28 PM0 commentsViews: 205
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। छह सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष अदित्य कुमार शुक्ला की अगुवाई में मगंलवार को बीएसए कार्यालय पर धरना दिया। मांगों से संबंधित बेसिक शिक्षा सचिव को संबोधित पत्र बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय को सौंपा।

आदित्य शुक्ला ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक और उच्च प्राथमिक में सहायक अध्यापकों के पद सैकड़ों की संख्या में रिक्त है, जिसे पदोन्नति कर भरा जाना आवश्यक है। अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण में असमान भाराँक के कारण कई शिक्षक, शिक्षिकाएं इससे वंचित रह गए हैं, जो न्याय संगत नही है। इसे सही करते हुए इन्हें इनके गृह जनपद स्थानांतरित किया जाए।

महामंत्री पंकज त्रिपाठी ने कहा कि सभी कर्मियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाए। इसके अलावा जिनकी नियुक्ति प्रक्रिया का विज्ञापन एनपीएस से पूर्व की है उन्हें तत्काल पुरानी पेंशन बहाल की जाए। जिले के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाए। कोषाध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि शिक्षामित्र व अनुदेशकों को सम्मानजनक मानदेय देते हुए इसमें वार्षिक वृद्धि की व्यवस्था की जाए। 69 हजार बैच के शिक्षकों के लिए निर्धारित ब्रिज कोर्स को शीघ्र पूर्ण कराया जाए।

इस मौके पर शिवपाल सिंह, रेणुमणि त्रिपाठी, संतोष मिश्रा, विपुल सिंह, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, जेपी गुप्ता, इंद्रमणि त्रिपाठी, सुरेंद्र गुप्ता, मनोज त्रिपाठी, आनंद पांडेय, अंजनी झा, मो. इमरान, गोपेश दुबे, पशुपति दुबे, राकेश पांडेय, शशिबाला सोनी, मनीष शुक्ला, अभिषेक मिश्रा, अमित पांडेय, राघवेंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

प्राथमिक शिक्षक संघ छोड़ आरएसएम की ली सदस्यता

प्राथमिक शिक्षक संघ उसका विकास क्षेत्र के पदाधिकारी रहे हरिशंकर सिंह, रामसेवक गुप्ता, अजीजुर्रहमान ने अपनी सदस्यता से त्यागपत्र देकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ में शामिल हो गए। आरएसएम के जिलाध्यक्ष अदित्य शुक्ला ने धरने के दौरान ही सर्व सम्मति से हरिशंकर सिंह को ब्लाक अध्यक्ष, अभिषेक मिश्रा को ब्लाक मंत्री अजीजुर्रहमान को कोषाध्यक्ष और रामसेवक गुप्ता को वरिष्ठ उपाध्यक्ष नामित कर संघ के रीत के अनुसार कार्य करने की अपेक्षा की है।

Leave a Reply