बुद्ध डिग्री कालेज में अध्यक्ष के लिए तीनों उम्मीदवार समाजवादी विचारधारा के, एबीवीपी खेमा चुप

December 20, 2017 3:21 PM0 commentsViews: 810
Share news

नजीर मलिक

 

सिद्धार्थनगर। स्थानीय बुद्ध विद्यापीठ महाविद्यालय के छा़त्र संघ अध्यक्ष के लिए त्रिकोणीय मुकाबला तय हो गया है। मतदान की तिथि करीब होने के बाद से चुनाव प्रचार ने जार पकड़ लिया है।  चुनाव में अनुज उपाध्याय, शशांक सिंह और अरबाज अहमद के बीच कड़े संघर्ष की संभावना व्यक्त की जा रही है। मतदान 26 दिसम्बर को होगा।

मंगलवार को नामांकन के बाद महाविद्यालय में नामांकन के बाद अध्यक्ष के अलावा शेष पदों के लिए मा़त्र एक एक नामांकन होने के कारण सबका निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। के वल अध्यक्ष पद पर चुनाव होगा। इसलिए माना जा रहा है कि इस बार मतदान भी कम होगा। यहां यह उल्लेखनीय है कि तीनों ही उम्मीदवार समाजवादी विचारधारा के हैं। इस बार एबीवीपी ने काई उम्मीदवार नही उतारा है।

बताया जाता है कि ठिग्री कालेज में इस बार मा़त्र 430 वोट ही हैं। तमाम पदों पर चुनाव न होने के कारण माना जा रहा है कि इस बार मतदान भी कम होगा। सभी पदों के उम्मीदवार होते तो वे समर्थक छात्रों को खींच कर लाते और मतदान प्रतिशत बढता। लेकिन मा़ तीन लोगों के बीच चुनाव होने पर मतदान घटेगा, ऐसी आशंका है।

खबर है कि इस बार अंतिम क्षणों में सपा ने अनुज उपाध्याय को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि शशांक सिंह इसके प्रबल दावेदार थे। तीसरे उम्मीदवार अरबाज अहमद को भी सपा समर्थक माना जा रहा है। इस प्रकार कोई उम्मीदवार जीते, असली जीत सपा की तय है।

बहरहाल नामांकन के बाद तीनों उम्मीदवार संघन जनसम्पर्क में जुटे हैं। वे विचाधारा के अलावा जातीय समीकरण का भी ध्यान रख कर रणनीति बनाने में लगे हैं।  चुनाव में दो सवर्ण और एक अल्पसंख्यक उम्मीदवार  हैं। ऐसे में दलित और पिछड़ों का मत महत्वपूर्ण होगा। जो इन मतों को अपने पक्ष में मोड़ पायेगा, वही जीत का हकदार होगा।

 

 

 

Leave a Reply