चुनाव छात्रसंघः अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी और समाजवादी छात्रसभा में सीधी टक्कर

December 20, 2015 6:05 pm0 commentsViews: 187
Share news

नजीर मलिक

degree

बुद्ध विदृयापीठ डिग्री कालेज सिद्धार्थनगर छात्र संघ के चुनाव में अखिल भारतीय विदृयार्थी परिषद और समाजवादी छात्रसभा समर्थित उम्मीदवारों के बीच सीधी टक्कर है। इस लड़ाई पर पूरे जिले की निगाहें लगी हैं।

अध्यक्ष पद के तीसरे उम्मीदवार शरफुदृदीन का नामांकन खारिज हो जाने के बाद सीधी संघर्ष की वजह से चुनाव बेद दिलचस्प हो गया है। शरफुदृदीन का नामांकन रद होना विदृयाथी परिषद के उम्मीदवार संदीप जायसवाल के लिए सरदर्द बन सकता है।

दूसरी तरफ यह घटना समाजवादी खेमे के लिए राहत की सांस लेकर आई है। लगभग बीस प्रतिशत मुस्लिम छात्रों के पास समाजवादी छात्रसभा के उम्मीदवार विकास सिंह के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है।

दोनों उम्मीदवारों के समर्थक अब छात्रों से सम्पर्क करने के लिए समर्थको्रं के साथ गांव गांव की धूल फांक रहे है। इसके साथ ही जातिगत समीकरणों पर भी घ्यान लगाया जा रहा है।

वैसे शरफुदृदीन का नामांकन रद होने से कुछ मुस्लिम छात्र नाराज भी हैं, जो मतदान के बजाये घर बैठना पसंद करेंगे। उन्हें मनाना छात्रसभा के विकास सिंह की पहली प्राथमिकता होगी। दूसरी तरफ एबीवीपी उम्मीदवार संदीप जायसवाल को कूडा घोघी के दोआबे में पैठ बनानी होगी।

महाविदृयालय में आम तौर पर छात्राओं की वोटिंग ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। इस बार भी उनके वोट कहां पड़ेंगे, यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन जिसे भी मिलेंगे, उसकी मजबूत होगी।

फिलहाल तो दोनों उम्मीदवारों का डोर टू डोर सम्पर्क जारी है, सीधी ल़ड़ाई का हर पल रोमांचक होता जा रहा है। परिदृश्य अभी स्पष्ट नहीं है। आने वाले 24 घंटो में तस्वीर साफ होने की उम्मीद है।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!