शिक्षामित्र के फूस के घर में लगी आग, सब कुछ स्वाहा, फौरन मदद की दरकार

January 29, 2016 1:42 PM0 commentsViews: 233
Share news

संजीव श्रीवास्तव

घर जलने से निराश ष्यामू की परिजन और अफसोस करते गांव वाले

घर जलने से निराश श्यामू की परिजन और अफसोस करते गांव वाले

सिद्धार्थनगर के उदयपुर जोगिया थानाक्षेत्र के ग्राम जोगिया निवासी शिक्षामित्र श्यामू प्रसाद के फूूस के मकान में शुक्रवार तड़के लगी आग में उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है। आग के कारण शिक्षामित्र का परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है।

जानकारी के मुताबिक तड़के लगभग चार बजे अचानक श्याम प्रसाद की झोपड़ी में आग लग गयी। इस समय सभी ग्रामीण गहरी नींद में थे। इस कारण श्यामू की मदद के लिए कोई भी ग्रामीण तत्काल पहंुच नहीं पाया।

जब तक ग्रामीण जाग कर आग पर काबू पाने का प्रयास करते, तब तक आग ने अपना विकराल रुप लेते हुए झोपड़ी में रखे कपड़े, गल्ला एवं अन्य सामानों को खाक में मिला चुका था। आग कैसे लगी, इसका पता नही चल पा रहा है।

बताया जाता है कि श्यामू प्रसाद की माली स्थिति बेहद खराब है। अभी चंद माह पहले ही उसे शिक्षा मित्र की नौकरी मिली थी। जिसके बाद इस गरीब परिवार में खुशी आने की उम्मीद बंधी थी, मगर आगजनी की इस घटना ने श्यामू के अरमानों को जलाकर राख कर दिया।

सुबह सूचना मिलते ही सांसद जगदम्बिका पाल के प्रतिनिधि राजू पाल एवं ग्राम प्रधान अरविंद कर पाठक मौके पर पहंुचे और पीड़ित परिवार को सात्वना दी। सांसद प्रतिनिधि ने श्यामू को जल्द ही सहायता दिलाने का भी आश्वासन दिया।

समाचार लिखे जाने तक श्यामू के परिवार को कपड़ों की बेहद जरूरत थी। फिलहाल उसका पूरा परिवार खुले आसमान की नीचे है। उसके कंबल आदि की सख्त जरूरत है।

Leave a Reply