इंडेन गैस गोदाम के सामने लगी आग, लाखों का सामान व दुकान जलकर खाक

December 11, 2015 12:33 PM0 commentsViews: 185
Share news

अजीत सिंह

घटनास्थल का निरीक्षण करते सीओ मुहम्मद अकमल खान और आगे से जो सामान

घटनास्थल का निरीक्षण करते सीओ मुहम्मद अकमल खान और आगे से जो सामान

जिला हेडक्वार्टर के गोरखपुर रोड पर स्थित उत्तमा इंडेन गैस सर्विस के सामने सुबह करीब साढ़े सात बजे एक रिहायशी मकान में गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण आग लग गयी जिससे मकान के अलावा एक मोबाइल की दुकान में भीषण आग लग गयी। जिससे लाखों के सामान जल कर नष्ट हो गये। घटना शुक्रवार सुबह की है। फायर ब्रिगेड सर्विस द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है। मौके पर थानाध्यक्ष शिवाकान्त मिश्रा व क्षेत्राधिकारी मो. अकमाल खां पहुंच गये थे। फिलहाल आग से कोई हताहत नहीं हुआ है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मोहम्मद फैस के घर रात में गैस चूल्हे का बटन खुला होने के कारण रात भर गैस सिलेंडर से हल्का हल्का रिसाव होता रहा और सुबह उनकी पत्नी ने चाय बनाने के लिए चूल्हे के पास जाकर माचिस जला दी, जिससे तत्काल आग लग गयी। मकान में दो सिलेंडर और रखे थे जिनमें से एक सिलेंडर दग गया और अफरा तफरी मच गयी। तत्काल पुलिस को सूचना दी गयी पुलिस ने तुरंत फायर ब्रिगेड से सम्पर्क कर आग पर काबू पा लिये।

आग से मकान के सभी सामान बक्सा, बरतन, कपड़ा, बिस्तर आदि लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। मकान के बगल में दुर्गेश की मोबाइल की दुकान भी जलकर खाक हो गयी। दुकान में कमप्यूटर, मोबाइल, बैटरी, व मोबाइल से संबधित कई सामान जल गये। जिसकी कीमत लगभग एक लाख रही होगी।

मकान में भी कपडे अनाज, फर्नाचर नकदी वगैरह  लाखों से ज्यादा का सामान जल गया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी अकमल खां व थानाध्यक्ष शिवाकान्त मिश्रा, आरक्षी अजीत सिंह की भूमिका सराहनीय रही।

Leave a Reply