नगरपालिका चेयरमैन व शोहरतगढ़ से प्रत्याशी रहे ज़मील सिद्दीक़ी बसपा से निकाले गए, सपा में भी जगह नहीं

October 27, 2017 7:55 PM0 commentsViews: 3384
Share news

 

सिद्धार्थंनगर । नगरपालिका सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष और शोहरतगढ़ से विधानसभा उम्मीदवार रहे युवा नेता  ज़मील सिद्दीक़ी को बसपा से निकल दिया गया है। उनकी बर्ख़ास्तगी की वजह अनुशासनहीनता व पार्टी विरोधी गतिविधि बताई जा रही है। बसपा ज़िलाध्यक्ष शेखर आज़ाद ने इसकी पुष्टि की है। इस घटनाक्रम के बाद जिले की सियासी हलचलें तेज़ हो गईं हैं।

बताया जाता है कि बसपा प्रदेश नेतृत्व ने आज ज़िक्र के युवा और तेज़तर्रार नेता ज़मील सिड्डीकी को पार्टी सुप्रीमो मायावती के आदेश पर पार्टी से बर्खास्त कर दिया। पार्टी के जिल अध्यक्ष शेखर aazaad ने बताया कि उन्हें अनुशासनाहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निकला गया है। उनकी हरकतें पार्टी को नुक़सान पहुँचा रहीं थीं। बसपा के लिए यह नाक़ाबिले बर्दाश्त थीं। इसलिए यह क़दम उठाना पड़ा।

बताया जाता है की कुछ दिनों से ज़मील सिद्दीक़ी और बसपा में कुछ दूरी बन गए थी। वह पार्टी की गतिविधि से हुए थे। नगर पालिका चुनावों में उनके द्वारा सपा से टिकट माँगे जाने की चर्चा ज़ोरों पर थी। मगर कुछ सपा नेताओं के विरोध चलते उनका यह प्रयास विफल हो गया। वे पहले सपा में थे और विधानसभा चुनाव में बसपा में जाकर विधान सभा चुनाव लड़े थे, सपाइयों के विरोध की यही ख़ास  वजह है।
बताते हैं कि ज़मील सिद्दीक़ी के सपा ज्वाइन करने की कोशिशों की जानकारी स्थानीय बसपा नेताओं ने मायावती दी , इसके अलावा आज़मगढ़ रैली में भी उनकी भूमिका उदासीन रही, जिसे जानेने के बाद मायावती ने ख़िलाफ़ ये फ़ैसला लिया। ख़बर है कि इसघटनाक्रम के बाद वह नगरपालिका चुनाव से भी हटने का मन बना रहे हैं।

Leave a Reply