श्रद्धांजलि मार्च में युवाओं का संकल्पः बोले, ऐ वतन ऐ वतन हमको तेरी कसम, होने देंगे नहीं 26/11 कभी

November 26, 2015 10:02 pm0 commentsViews: 173
Share news

नजीर मलिक

शहर के सिद्धार्थ चौक पर श्रद्धांजलि सभा में शामिल नौजवान

शहर के सिद्धार्थ चौक पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल नौजवान

गुरुवार की शाम को कैंडिल मार्च के बाद सिद्धार्थ चौक पर आयोजित सभा में शहर के युवाओं ने कौमी एकता का संकल्प लिया और 2611 के हमले में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

शाम लगभग पांच जे शहर के युवाओं और स्थानीय बुद्ध महाविदृयालय के छात्रों ने शहर में 26/11 की बरसी पर कैंडिल मार्च निकाला। मार्च  सिद्धार्थ चौक पर आकर श्रद्धांजलि सभा में बदल गया। लोगों के हाथें में मोमबत्तियां थीं। कुछ के हाथें में प्ले कार्ड भी थे।

चौक पर सिर झुकाए नम आखें से मृत आत्माओं के लिए प्रार्थना करने का मंजर देख राहगीरों के दिल भी धड़क उठे। और लोग खुद आगे बढ़ कर सभा में शामिल हो गये।उन्होंने भी मुम्बई हमले में मारे गये जवानों और नागरिकों को खिराजे अकीदत पेश किया।

दो मिनट के मौन के बाद युवाओं ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए संकल्प व्यक्त किया। वसीम अहमद अंसारी व मेराज मलिक ने कहा कि मुम्बई की उक्त आतंकवादी भारत की सम्प्रुभता पर हमला था। इसके लिए हम दुश्मन देश को कभी माफ न कर सकेंगे।

इन लोगों ने कहा कि अब कोई 26/11 इस देश में न हो, इसके लिए हर नागरिक को चैतन्य रहना होगा। उनका कहना था कि इस मुल्क के लोग आतंकवाद के खिलाफ घुटने टेकने वाले नहीं। जरूरत पडी तो आतंकवाद को पनाह देने वालों की गरदन तोडने का काम जरूर सक्षम करेंगे।

सभा में उपस्थित जनों ने भाई चारा और राष्ट्रीय एकता को निरंतर मजबूत करने पर बल दिया। कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा शुभम श्रीवास्तव, दिलशाद आमिर, रजत श्रीवास्तव, शेख एजाज वारसी, परवेज आलम, वसीम अहमद अंसारी आदि भी मौजूद रहे।?

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!