रोहित बेमुला के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए छात्रों ने निकाला कैंडिल मार्च

February 3, 2016 11:54 AM0 commentsViews: 373
Share news

संजीव श्रीवास्तव

रोहित वेमुला की याद में कैंडिल मार्च निकालते छात्र

रोहित वेमुला की याद में कैंडिल मार्च निकालते छात्र

सिद्धार्थनगर जनपद मुख्यालय स्थित बुद्ध विद्यापीठ डिग्री कालेज के छात्रों ने मंगलवार की शाम शहर में कैंडिल मार्च निकालकर दलित छात्र रोहित बेमुला के परिवार वालों को इंसाफ दिलाने की मांग की। छात्रों ने कहा कि इस मामले को लेकर देश के साथ सिद्धार्थनगर का छात्र समुदाय भी मृतक रोहित के परिवारवालों के साथ खड़ा है।

शाम लगभग 6 बजे बुद्ध विद्यापीठ डिग्री कालेज के प्रांगण में दर्जनों की तादाद में छात्र एकत्र हुए और हाथों में कैंडिल लेकर शहर का भ्रमण किया। छात्र संघ के महामंत्री शमीम अहमद के नेतृत्व में निकाले गये मार्च में शंशाक अग्रहरि, कांग्रेस नेता कैलाश पंछी, शंशांक शेखर त्रिपाठी, अजय कुमार गौतम, मेराज अहमद, काजू, अफसर, सददाम, दिलशाद आमिर, मेराज मलिक, शेख एजाज, अजहर खान समेत अनेक छात्र शामिल हुए।

सिद्धार्थ तिराहे पर सभा कर शमीम अहमद ने कहा कि दलित छात्र रोहित बेमुला की आत्महत्या से देश भर के छात्रों को गहरा आद्यात लगा है। उन्होंने कहा कि जब तक रोहित के परिवार को इंसाफ नहीं मिल जाता है, तब तक यहां का छात्र खामोश नहीं रहेगा। छात्र नेता शंशाक ने कहा कि यह केवल रोहित की मौत का सवाल नहीं है, बल्कि शिक्षण संस्थानों में विसंगतियों की बात है। जब तक कालेजों से इस प्रकार की विसंगतियां समाप्त नहीं हो जाती आंदोलन चलता रहेगा।

Leave a Reply