देखें विडियो- लाकडाउन में राशन कार्ड के अभाव में भूखे मर रहे मदरहना जुनूबी के गरीब परिवार

April 20, 2020 12:21 PM0 commentsViews: 603
Share news

 

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर।  विकास खंड अंतर्गत मदरहना जनूबी ग्राम सभा दर्जनों गरीब परिवारों के पास उनका खुद का राशन कार्ड नहीं है। ऐसा भी नहीं कि यह मामला नया हो, चार महीने से यह लोग अपना रासन कार्ड बनवाने के लिए लगातार तहसीलों का चक्कर लगाकर हार थक कर बैठ चुके हैं । अब लक डाउन के समय में उनकी सस्ते गल्ले की जरूरत आ पड़ी है, लेकिन उनकी मदद की कोई सूरत नहीं बना पा रही है

बताया जाता है कि लॉक डाउन के कारण उनकी मुश्किलें जब बढ़ने लगीं तब एक बार फिर क्षेत्र के समाजसेवी व पूर्व भाजपा कार्यकर्ता राघवेंद्र दुबे ने  ने इस मामले को उठाया। दुबे ने बताया कि उन्होंने इस प्ररण को लेकर तहसीलदार शोहरतगढ़ को प्रार्थना पत्र तैयार किया। मगर लेखपाल ने  फाइलों पर रिपोर्ट लगाने के बजाए उसी प्रार्थना पत्र पर कुछ लिख कर उसे  वापस कर दिया।  तहसीलदार महोदय के आदेश का भी लेखपाल पर कोई असर नहीं हुआ।

राघवेन्द्र दुबे ने बताया कि जब दोबारा लेखपाल से बात किया तो उन्होंने कहा कि जाइए मेरा ट्रांसफर करा दीजिए।  इस मामले में सांसद महोदय की लाइव पर पर टिप्पणी करने के बाद सांसद प्रतिनिधि भाई सूर्य प्रकास पाण्डेय जी द्वारा एसडीएम महोदय से बात की गई, और सांसद प्रतिनिधि पाण्डेय के द्वारा फाइलें इस समय एसडीएम के यहां पहुंच गई हैं।  इन फाइलों के अलावा भी ग्राम पंचायत में बहुत से गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं हैं, जिसके लिए लेखपाल का हठ जिम्मेदार बताया जाता है।

बताते चलें कि ग्राम सभा के दर्जन भर परिवार लॉक डाउन के कारण बहुत ही परेशान हैं। उनका तत्काल राशन कार्ड बनाया जाना बहुत ही जरूरी है, जिससे इस मुश्किल घड़ी में उनकी मदद हो पाए। साथ ही साथ बिना राशन कार्ड वाले लोगों को तत्काल राहत सामग्री उपलब्ध कराकर तहसील प्रशासन को उन्हें हर हाल में मदद करनी चाहिये।

 

 

 

 

Leave a Reply