सावधान! हर खुराफात को इलेक्ट्रानिक चश्मे से देख रही है पुलिस, गलती की तो जेल तय

March 4, 2016 3:37 pm0 commentsViews: 309
Share news

नजीर मलिक

police

सिद्धार्थनगर। सावधान हो जाइए।अब आप जिला मुख्यालय के चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी की जद में हैं। कोई खुराफात की, तो उसकी पूरी फिल्म पुलिस आफिस में मौजूद रहेगी। इसलिए आप झूठ बोल कर बच नहीं सकते। गलती की तो आपको जेल भेजने के लिए पक्के सबूत होंगे पुलिस के पास।

अब शहर की हर सांस पर सीसीटीवी कैमरों की नजर रहेगी। दिन हो या रात हर पल की हरकत सीसीटीवी के माध्यम से पुलिस कंट्रोल रूम में रिकॉर्ड हो रही है। शहर के सभी खास जगहों  को स्पेशल इफेक्ट वाले  30 सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया गया हैं। जाहिर है अब मनमानी करने वाले पुलिस की नजर से नहीं बच पाएंगे।

अगर किसी ने कोई गैरकानूनी हरकत की तो मौके पर लगे  सीसीटीवी के जरिए उसकी सारी हरकत पुलिस कंट्रोल रॅम में पहुंच जायेगी। जिसके आधार पर  पुलिस सबंधित को तलाश कर कार्रवाई भी करेगी। पुलिस प्रमुख ने शहर के प्रमुख प्रतिष्ठानों, स्कूलों, बियर बार, शराब की दुकानों और अन्य तमाम महत्वपूर्ण जगहों पर सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया है। पुलिस ने कार्रवाई भी शुरू कर दी है। इसके बाद भी अगर कोई समाज विरोधी हरकत हुई तो सम्बंधित पर गाज गिरना  तय है।

ssp

कंट्रोल रूम में सेव हो रहा डाटा

कंट्रोल रूम में कैद होने वाले डाटा को तिथिवार सेव किया जा रहा है, जिससे अगर उस डेट या समय पर किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती है, तो  उसे बाद में देखा जा सके और जिम्मेदार पर शिकंजा कसा जा सके।

लोगों का मानना है की इससे शहर में होने वाले अपराध पर लगाम लगेगी। जरायम के बाद के बाद अपराधी किसी सूरत में बच नहीं सकेगा। शहरवासियों के सुरक्षा के लिहाज से यह बेहतर कदम है।
पूरे जिले में बिछेगा सीसीटीवी का जाल–एसपी

इस बारे  एसपी अजय कुमार साहनी ने कहा है कि धीरे धीरे पूरे जिले में इन कैमरों का जाल बिछेगा। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय सहित बार्डर की सभी पुलिस चौकियों के संवेदनशील स्थलों को सीसीटीवी की निगरानी में ला दिया गया है। इसके बाद प्रमुख टाउन और तहसील हेडक्वार्टरों का नम्बर होगा। उन्होंने बताया कि इन कैमरों की वजह से अपराधियों की शिनाख्त कर उन्हें कानून के शिकंजे में लाने में मदद मिलेगी।

 

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!