सवधान: चीन बेच रहा केमिकल से बना नकली अण्डा, हो सकता है कैंसर

January 9, 2017 11:52 am0 commentsViews: 409
Share news

 अजीत सिंह
egg11

सिद्धार्थनगर। जी हां! अगर आप रोज अण्डे खाने के शौकीन हों तो जरा सोच विचार कर खाइयेगा, क्यों कि आप की सेहत को बिगाड़ने के देश के दुश्मन चीन नें रासायनिक पदार्थों का प्रयोग कर आर्टिफीशियल अण्डा तैयार किया है। जिसके प्रयोग से आप धीरे धीरे कैंसर जैसी महाबीमारी के चपेट में आजायेंगे।
हम आपको बता दें कि देश में खाने पीने की निगरानी करने वाली सबसे बड़ी एजेसी एफएसएसआई ने एलर्ट जारी करते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार जल्द ही चीन द्वारा निर्मित इस घातक और डुप्लीकेट अण्डे को भारत में आने पर प्रतिबंध लगाये, नहीं तो पूरा देश इसकी जद में आ जायेगा और सभी लोग कैंसर रोग से पीड़ित हो सकते हैं।

हमारे देश में अण्डे खाने की परम्परा पुरानी है। यहां गाना भी गाया जाता है कि संडे हो या मंडे रोज खाओ अण्डे। इसके अलावा भारत के डाक्टर भी सेहत को प्रोटीनयुक्त बनाने के लिये अण्डे खाने की सलाह देते चले आ रहे हैं। हलांकि भारत सरकार ने जांच के आदेश दे दिये हैं कि यह अण्डा भारत कैसे पहंुचा।

कैसे बनता है ये रासायनिक अण्डा

देखने में भारतीय अण्डे जैसा हुबहू लेकिन साइज में जरा सा उन्नीस दिखने वाले इस आर्टिफीशियल अण्डे के बाहरी हिस्से को बनाने के लिये जिप्सम का चूर्ण और कैल्शियम कार्बोनेट की मदद ली जाती है।
अन्दर के पीले वाले हिस्से यानी जर्दी को बनाने के लिये सोडियम एल्गोनइट, एल्यूड और कैल्शियम के मिश्रण से बनाया जा रहा है। इसके अलावा सफेद हिस्से का निर्माण जिलेट, बेंजोइक एसिड और कई अन्य रासायनिक पदार्थों को मिलाकर किया जा रहा हे।

क्या कहते हैैं डाक्टर

इस बारे में कई टीवी न्यूज चैनलों पर आये जानकार डाक्टरों का कहना है कि देखने मे सेम लग रहे इस अण्डे का निर्माण पूर्ण रुप से रासायनिक पदार्थों से बना है, जो स्वास्थ्य के लिये बेहद हानिकारक है औ इसके यूज करने से कैंसर जैसी घातक बीमारी होने प्रबल संभावना है।

(11)

Leave a Reply


error: Content is protected !!