सपा नेता व डुमरियागंज के निवर्तमान चेयरमैन जफर उर्फ बब्बू पहले भगोड़ा घोषित, फिर जेल गये

December 4, 2023 1:40 PM0 commentsViews: 432
Share news

भागोड़ा घोषित होने व जेल जाने से पारिवार के साथ सपा विधायक के नाम पर भी लगा बट्टा, शुभचिंतकों को मंगलवार के दिन का बेकरारी से इंतजार

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। सपा नेता व डुमरियागंल नगर पंचायत के निर्वतमान चेयरमैन जफर अहमद उर्फ बब्बू को चेक बाउंस के आरोप में सीजेएम न्यायालय द्धारा जेल भेज दिया गया है। वह जमानत पर रिहा थे। मगर बाद में पेशी पर गैरहाजिर रहने, कोर्ट की नोटिसों को तामील न करने आदि को लेकर न्यायालय ने उन्हें भगोड़ा घोषित करते हुए उनके खिलाफ घरा 82 की सीआरपी के तहत कार्रवाई की थी। दो दिन बाद पुनः न्यायलय में उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी। उनके जेल जाने से डुमरियागंज क्षेत्र में भांति भांति की चर्चाएं कर रहे हैं।

क्या है चेक बाउंस होने की कहानी

एक चेक के बाउंस हो जाने के मामले को लेकर अमित कुमार त्रिपाठी बनाम जफर अहमद का वाद सीजेएम नयायालय में चल रहा था।जिसमें जफर अहमद द्धारा दिया गया चेक बैंक से डिसआनर हो गया था। इस मामले को लेकर अमित कुमार ने एक मुकदमा दाखिल किया था।  इस प्रकरण में जफर अहमद जमानत पर थे।बाद में उन्होंने मुकदमे की तारीखों पर जाना छोड़ दिया। उन्होंने कोर्ट वरा दी जाने वाली नोटिसों को भी नहीं लिया और मुकदमे को सामान्य विवाद की तरह समझते रहे।

बताते हैं कि इस मामले कोर्ट के आदेश पर डुमरियागंज की पलिस ने उनकेखिलाफ धारा 82सीआरपीसी के तहत उन्हें भगोड़ा मान कर उनकेखिलाफ डुग् मुनादी कराई तथातथा परवेज अहमद व राजेश अग्रहरि की मौजूदगी में उनके मकान परर्कावाई की नोटिस चस्पा कर दी और जमानतदारों को तलब किया।

इस कार्रवाई के बाद पूर्व चेयर मैन जफर अहमद उर्फ बब्बू शनिवार को अदालत में हाजिर हुए। जहां से सीजेएम श्रद्धा भारतीय ने कार्रवाई करते हुए उन्हें दो दिन केलिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। अब उनकी सुनवाई मंगलवार को होगी। क्योंकि संउे को अदालत बंद रहेगी और सोमवार को वकील हड़ताल पर रहेंगे।

बता दें कि जफर अहमद चेयरमैन नगर पंचायत डुमरियागंज के पिछले चेयरमैन थे। इस बार के चुनाव में वह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार थे, मगर वह बुरी तरह हार गये थे। वे समाजपार्टी की विधायक के करीबी माने जाते हैं। उनके पिता नगर पंचायत के अति सम्मानीय जनों में शुमार थे। आम चर्चा है कि उन्होंने अपने साथ अपने पिता व विधायक की साख पर बट्टा लगाया है।फिलहाल डुमरियागंजवासियों को मंगलवार की सुनवाई की बेसब्री से प्रतीक्षा है।

 

 

 

Leave a Reply