नेपाल के चाकरचौड़ा में किराना कारोबारी की गाड़ी पर फायरिंग कर 18 लाख की लूट, बदमाश फरार

March 25, 2023 12:54 PM0 commentsViews: 392
Share news

नजीर मलिक

जिले की सीमा से सटे नेपाल के चाकड़ चौड़ा कस्बे के करीब अंधाधुंध फायरिंग कर एक व्यापारी से 18 लाख रुपया लूट कर लुटेरे फरार हो गये। बीती रात हुई इस घटना के बाद मौके पर चाकर चौड़ा पुलिस के अलावा जिला पुलिस भी पहुंची लेकिन घटना का सुराग न लग सका। नेपाल के सीमावर्ती इलाके में अरसा बाद हुई लूट की इस बड़ी घटना से सीमाई इलाके में दहशत छा गई है। सीमा से सटे भारतीय कस्बे अलीगढ़वा में भी इसका खौफ दिख रहा है। आम तौर से नेपाल में इस तरह कह वारदात बहुत कम होती है।

सीमावर्ती ग्राम पकड़ी जिला कपिलवस्तु निवासी हरिश्चन्द्र अग्रहरि सिद्धार्थनगर जिले के अलीगढ़वा कस्बे से सटे नेपाल के चाकर चौड़ा कस्बे में किराने का कारोबार करते है। बताते हैं कि रोज की तरह वह शुक्रवार की रात दुकान बंद कर अपने वह अपनी पिकअप गाड़ी से पकड़ी के लिए निकले थे। उनकी काड़ी अभी बिजुआ नाला पार कर आगे बढ़ी ही थी कि बदमाशों के एक गिरोह ने उनकी गाड़ी को बाइक से ओवर टेक कर पिकअप को रोक लिया। गाड़ी रुकते ही बाइक सवार दोनों युवकों ने कार फायरिंग की, जिसकी गोली गाड़ी के बोनट और शीशे पर लगी। इसके बाद उन्होंने हरिश्चन्द्र के हाथ से बैग छीना और बाइक चलाते हुए भाग निकले।

घटना की सूचना मिलते ही चाकड़ चौड़ा के थाना प्रभारी राम चरण चौधरी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गये मगर तब तक अपराधी कहीं दूर निकल चुके थे।फिलहाल पुलिस की एक्सपर्ट टीम सीसीटीवी फुटेज के जरिये लुटेरों की शिनाख्त करने में जुट गई है। इसके अलावा पुलिस व्यापारी के वाहन चालक को थाने पर बिठा कर  पूछताछ करने में जुटी है। लेकिन कोई सुराग नहीं लग पा रहा है। इस बारे में पड़ित व्यापारी हरिश्चन्द्र अग्रहरि ने बताया कि लूट की वारदात के बाद लुटे भारतीय सीमा की तरफ भागे हैं।

इस बारे में नेपाल के कपिलवस्तु जिले के एसपी ने बताया कि इस घटना की जांच के लिए  कई टीमें गठित की गई हैं। उम्मीद है कि लुटेरे जल्द ही पकड़े जाएंगे। बहरहाल इस घटना से सीमा के दोनों तरफ के कस्बों में दहशत का माहौल है। दहशत का करण है कि नेपाल में इस तरह के अपराध कम ही होते हैं और सीमावर्ती क्षेत्रों के लोग इस प्रकार के माहौल के आदी नहीं हैं।

Leave a Reply