देखें विडियोः निलम्बित कोटेदार धड़ल्ले से कर रहा गैरकानूनी कार्य, प्रशासन अपना रहा टाल़-मटोल की नीति

March 31, 2021 1:57 pm0 commentsViews: 185
Share news

 

अभिषेक अग्रहरी

महाराजगंज। बृजमनगंज के ग्राम सभा मधुबनिया के कोटेदार का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसमें फ्राड, भ्रष्टाचार सस्पेंस सब कुछ है। एक कोटे दार जिसका कोटा सस्पेंड किया जा चुका है वह गामीणों को धोखा देकर उल्लू साध रहा है। जिसका विडियों वायरल होकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बन रहा है। 

बताते हैं कि कोटेदार परमात्मा ने जनवरी माह में सभी कार्ड धारकों से फिंगर निशान लगवा कर कुछ लोगों को राशन दिया तथा तमाम लोगों को बहाना बना कर टाल दिया। इसी तरह फरवरी माह में अंगूठा लगवाने के बावजूद राशन नहीं दिया। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए पूर्ति अधिकारी ने कोटेदार का कोटा निरस्त कर दूसरे कोटेदार विष्णु जायसवाल से जोड़ दिया।

कोटा निरस्त होने के बाद भी बताते है कि उक्त कोटेदार के पुत्र ने सभी राशन कार्ड धारकों से दूबारा फिंगर लगवा लिया और राशन नहीं दिया। जिससे मधुबनिया गांव के तमाम कार्ड धारक मंगलवार की सुबह उसको घेर लिया। घेराव के दौरान ग्रामीणों ने कोटेदार पुत्र से पूछा कि अगर अंगूठा लगवाया तो राशन कब दोगे, तीन महीना हो गया है। यही नहीं आपका कोटा सस्पेंड है फिर भी अंगूठा कैसे लगवा रहे हो?

अब सवाल ये यह खड़ा होता है कि कि अगर सप्लाई स्पेक्टर ने कोटेदार का कोटा निरस्त किया तो फिर अंगूठा कैसे लगवाया? और अगर अंगूठा लगवा लिया तो कार्ड धारकों को राशन क्यों नहीं दिया? बताया जाता है कि क्षेत्र में इस प्रकार का गोरखधंधा आए दिन होता है, मगर प्रशासन कभी निर्णायक कार्रवाई नही करता है।  इस बार देखना यह होगा कि कोटेदार के ऊपर कोई कार्यवाही होती है या नहीं, ग्रामीणों का उनका राशन मिलता है कि नहीं, क्या ग्रामीणों को न्याय मिले सकेगा? इस बावत खाद पूर्ति अधिकारी प्रदीप पांडेय का कहना है कि आज छुट्टी है और मैं ने कोटा निरस्त कर दिया है। बाकी जरूरी कर्रवाई भी करेंगे।

 

 

(153)

Leave a Reply


error: Content is protected !!