गरीब की मेधावी बेटी को तालीमी बेदारी के माध्यम से मिला सुपर 30 में मौका

August 29, 2019 12:07 pm0 commentsViews: 603
Share news

सगीर ए खाकसार

“शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली जानी मानी तंज़ीम तालीमी बेदारी की गोंडा यूनिट के अथक प्रयासों और उचित मार्गदर्शन से गरीब परिवार की बिटिया चाँद बानो के सपनों को पंख लग गए हैं।उन्हें विश्वप्रसिद्ध शिक्षाविद आनंद कुमार के सुपर 30(पटना) से नीट की तैयारी का मौका मिला है।अब सुपर30 उनके सपनों को साकार करेगी।”

चाँद बानो के पिता उस्मान अली गोंडा ज़िले के सुभाग पुर के रहने वाले है और एक साधारण परिवार ताल्लुक रखते हैं।उनकी वालिदा हुस्ना बानो गृहणी है। बिटिया सुपर30 में नीट की तैयारी करेगी इस खबर के बाद मां बाप की खुशियों का कोई ठिकाना नहीं है।चाँद बानो में प्रतिभा थी कुछ करने ,बनने और पढ़ने की बेचैनी, लेकिन वो अपनी आर्थिक स्थिति और उचित मार्गदर्शन न मिलने के वजह से परेशान थीं। तालीमी बेदारी की गोंडा यूनिट ने न सिर्फ उनकी कॉउंसलिंग की बल्कि उन्हें पढ़ने और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

तालीमी बेदारी के मारूफ हुसैन,अफ़ज़ल अंसारी और अशफ़ाक़ शाह ने छोटी छोटी जानकारी न सिर्फ चाँद बानो को उपलब्ध कराई बल्कि हर मुमकिन मदद की भी पेशकश की।गोंडा की टीम के प्रयासों  की तालीमी बेदारी के अध्यक्ष वसीम अख्तर,सचिव निहाल अहमद,और प्रदेश अध्यक्ष सगीर ए ख़ाकसार ने भूरि भूरि प्रशंशा की और चांद बानो के उज्वल भविष्य की भी कामना की है।

इसके अलावा तालीमी बेदारी के शमीम अख्तर, इंजीनयर इरशाद अहमद खान,डॉ शेख अकील,जमाल अहमद खान,डॉ आरिज़ कादरी,अंसार अहमद खान,फरीद अहमद सूरी,अखलाक खान, डॉ शेहाब ज़फर, डॉ तारिक अफ़ज़ल सिद्दीकी, मोहम्मद जमील सिद्दीकी, सलीम खान, शाहिद सेख, इमरान खान, शहज़ाद अली, खालिद इक़बाल, आदि ने भी चाँद बानो को मुबारकबाद पेश करते हुए उनके उज्वल भविष्य की है।

 

(378)

Leave a Reply


error: Content is protected !!