बुद्ध विद्यापीठ कालेज छात्रसंघ चुनाव में निर्दल अफजल खान विजेता, अंकित बने महामंत्री

September 28, 2018 5:14 pm0 commentsViews: 1292
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। बुद्धा विद्यापीठ डिग्री कालेज चुनाव में आज शुक्रवार को सभी राजनैतिक दलों को शिकस्त देते हुए निर्दल उम्मीदवार अफजल खान ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया। उनहोंने अपनी निकटतम प्रतिद्धंदी समाजवादी पार्टी के विंग छा़त्र सभा के उम्मीदवार राजन अग्रहरि को 19 मतों से हरा दिया। विजेता को 81 और  को 62 मत मिले। जीत की घोषणा के बाद महाविद्याल परिसर में जम कर धमाल हुआ। समर्थक गण अबीर गुलाल उड़ाते हुए वहां जम कर भांगड़ा करने लगे।

आज यहां चुनाव अधिकारी भारत भूषण द्धिवेदी द्धारा घोषित परिणाम के अनुसार अध्यक्ष पद के विजयी उम्मीदवार अफजल खान के मुकाबले   अन्य पराजित उम्मीदवारों में भाजपा समर्थित अभाविप की वंदना अग्रीरि को 57, रीमा शर्मा कों 35 अनुभव मिश्र को मा़त्र 27 वोट मिल सके। इस चुनाव में भाजा समर्थित उम्मीदवार वंदना की पराजय से युवाओं के संअेश का पता चलता है

इसके अलावा महामंत्री पद के लिए विजेता अंकित कुमार 95 मत प्रापत कर विजेता घोषित किये गये। उनके निकटतम प्रतिद्धंदी को राजीव मोहन को 85 वोट ही मिल सके। एक अन्य प्रत्याशी तबरेज अख्तर को 81 वोट ही मिल सके और वो तीसरे नम्बर पर रहे। इससे पहले इस डिग्री कालेज मेें मुस्लिम उम्मीदवार के रूप में वर्तमान सपा नेता फिरोज चौधरी ने जीत हासिल कर इतिहास बनाया था।ै

इसके अलावा उपाध्यक्ष पद की सीधी लड़ाई में शैलेन्द्र यादव ने  137 मत पा कर अपने सीधे प्रतिद्धंदी मनोज साहनी को 27 मत से हरा दिया। मनोज को 110 वोट ही मिल सके।  मनोज साहनी ने आगे बढ़ कर विजेता को बधाई दी। यह एक अच्छा दृश्य रहा।

कालेज में चुनाव नतीजे की घोषणा होते ही विजेता अफजल खान के खेमे के लोग उछल पडें। वहां जम कर नारे लगे। अबीर गुलाल उड़े।लोगों ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष को फूल मालाओं से लाद दिया। इस अवसर पर नये अध्यक्ष अफजल खान ने कहा कि महाविद्यालय में शैक्षिक वातावरण बनाना हमारा प्रथम लक्ष्य होगा। इसके अलावा हम कालेज में बुनियादों सुविधाओं की स्थापना के लिए काम करेंगे।

 

 

(1031)

Leave a Reply


error: Content is protected !!