अमर सिंह चौधरी बसपा से आउट, अनुशासन तोड़ने का आरोप, संगठन भंग

May 2, 2016 6:40 AM0 commentsViews: 757
Share news

नजीर मलिक

OB-RR774_ipoll0_G_20120207024625

सिद्धार्थनगर। बहुजन समाज पार्टी के नेता चौधरी अमर सिंह को बसपा से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। पार्टी ने उन पर अनुशासन तोड़ने का आरोप लगाया है। एक माह पहले उनसे शोहरतग़ढ़ इकाई का प्रभार भी छीन लिया गया था। इसी के साथ पार्टी की शोहरतगढ़ इकाई को भी भंग कर दिया गया है।

दरअसल अमर सिंह का निष्कासन की वजह गत सप्ताह शोहरतगढ़ में आयोजित पार्टी के सम्मेलन में हुए हंगामे को बताया जा रहा है। सम्मेलन में तमाम वर्करों ने शोहरतगढ़ में टिकट बदले जाने पर जम कर हंगामा किया था और कथित तौर पर जिलाध्यक्ष को अपमानित तक कर दिया गया था।

अमर सिंह एक साल पहले शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी और पार्टी उम्मीदवार घोषित किये गये थे, लेकिन पिछले महीने चले एक घटना क्रम में उन्हें प्रभारी पद से बर्खास्त कर दिया गया था। नये प्रभारी की घोषणा जल्द होगी। पार्टी चौंकाने वाला नाम सामने ला सकती है।

उस घटना के बाद ही उनकी पाटी से विदाई के आसार बन गये थे। आरोप था कि शोहरतगढ़ की घटना में पर्दे के पीछे से सारा खेल अमर सिंह का ही था। अमर सिंह ने घटना पर प्रतिक्रिया देेते हुए कहा है कि वह बसपा के सिपाही है और आगे भी बने रहेंगे।

दूसरी तरफ बसपा जिलाध्यक्ष दिनेश चंद्र गौतम ने कहा है कि अमर सिंह का अब पार्टी से कोई वास्ता नहीं। उन्हें दल से निकाल दिया गया है। शोहरतगढ़ की इकाई को भी भंग कर दिया गया है। नई इकाई का जल्द गठन कर दिया जायेगा।

Leave a Reply