सपा सरकार संवेदनशून्य, अग्निपीड़ितों की सहायता के नाम पर कर रही कोरम पूरा- पप्पू चौधरी

April 28, 2016 2:15 PM0 commentsViews: 641
Share news

संजीव श्रीवास्तव

pappu

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रवीन्द्र प्रताप उर्फ पप्पू चौधरी ने कहा है कि अग्निकांडों को रोकने के लिए प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। हेल्पलाइन नम्बर पर फोन रिसीव नहीं होता है। अग्निशमन विभाग के पास संसाधनों का टोटा है। इसे दूर करने के लिए सरकार भी कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है, जो उसकी संवेदनशून्यता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

पूर्व विधायक चौधरी ने कहा कि सिद्धार्थनगर में हजारों एकड़ फसल आग की भेंट चढ़ गयी। आग ने सैकड़ों परिवारों के सिर से छत छीन लिया। सरकार उनकी मदद कर पाने में अक्षम है। आग से पीड़ित लोग आज भी सरकारी सहायता के लिए अफसरों का इंतजार कर रहे हैं, मगर सरकार और उनके अफसर चैन से एसी में बैठकर गर्मी से बच रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ में समाचार चैनलों पर भरपूर सहायता का ढिढोरा पीट रहे हैं, मगर उन्हें क्या मालूम है कि आग से प्रभावित परिवारों का पेट बयान से नहीं, अनाज से भरेगा। उन्होंने सरकार पर संवेदनशून्य होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके द्वारा न तो आग रोकने के लिए कदम उठायें जा रहे हैं और न ही अग्निपीड़ितों की भरपूर मदद की जा रही है।

श्री चौधरी ने किसानों से अपील की कि वह गांव से सटे खेतों को कम से कम 100 मीटर की परिधि में जुताई करा दें, जिससे कि आग लगने पर वह गांव को तबाह न कर सके।

Leave a Reply