छपरा पंडितपुर में आग लगी, विधायक विनय शंकर ने पहुंच कर दी मदद

April 11, 2017 11:45 am0 commentsViews: 304
Share news

एस.पी. श्रीवास्तव

vinaya

गोरखपुर। चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र के ग्राम छपरा पंडितपुर में भीषण आगजनी के बाद क्षत्र के बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी ने मौके पर पहुंच कर पीड़ितों की सुधि ली और उन्हें आर्थिक मदद भी दिया। उन्होंने बड़हलगंज में फायर बिगेड की स्थापना का भी वायदा किया।

चिल्लूपार कछार क्षेत्र के चैनपुर से छपरा पण्डितपुर सहित दर्जनों गाँवों वहीँ दूसरी तरफ छपिया मुजौना, छपिया उमराव, पटना आदि गाँवों में भीषण आग की वजह से सैकड़ों एकड़ फसल व दर्जनों घर जल कर खाक हो गये। इस दौरान चिल्लूपार के नवनिर्वाचित लोकप्रिय विधायक विनय शंकर तिवारी जी ने प्रशाशन के साथ मौके पर पहुँच कर किसानों के हुए इस भारी नुकसान का जल्द से जल्द सरकार द्वारा उचित मुवावजा दिलवाने का आश्वासन दिया। साथ ही बेघर हुए अग्नि पीड़ितों को आर्थिक सहयोग दिया और यह भी विश्वास दिलाया की इस दुःख की घड़ी में वह सभी के साथ हैं।

उन्होंने लगभग ५० अग्निपीड़ितों को अर्थिक सहायता भी दी। इस मौके पर विधायक विनय शंकर व पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी ने कहा कि पहले बड़हलगंज कोतवाली में फायर ब्रिगेड की तैनाती थी लेकिन फायर स्टेशन बनने के बाद उसे गोला के पास परसा उर्फ अगिलहवा में तैनात कर दिया गया। जबकि तहसील के अग्निशमन विभाग के मानचित्र पर सबसे संवेदनशील बड़हलगंज का कछारांचल है।

उन्होंने कहा कि फायर स्टेशन दूर होने की वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका । इसलिए उन्होंने जिलाधिकारी से बात कर पीड़ित लोगों को तत्काल मुआवजा और बड़हलगंज कोतवाली में भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी की तैनाती का मांग किया।

दौरे के दौरान उनके साथ झिनकू बाबा, आलोक त्रिपाठी, कुणालमणि त्रिपाठी, पिंटू सिंह, खालिद, सत्यराम, जैराम, आमिर यादव, आशीष तिवारी, सूरज तिवारी, धनन्जय पांडेय, मदन तिवारी, राज बहादुर आदि तमाम समर्थक मौजूद रहे।

 

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!