JNU के आंदोलनकारी व चर्चित छात्र नेता उमर खालिद पर जानलेवा हमला, अज्ञात व्यक्ति ने चलाई गोली,

August 13, 2018 6:42 pm0 commentsViews: 204
Share news

दिल्ली ब्यूरो

“उमर खालिद पर अपने दोस्तों के साथ बैठे हुए थे, इसी दौरान उनके पास दो संदिग्ध लोग पहुंचे। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नेता उमर खालिद पर हमले की कोशिश की गई है। उमर खालिद पर दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास इस अटैक की कोशिश हुई है। जानकारी है कि कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास उमर खालिद अपने साथियों के साथ बैठे हुए थे। इसी दौरान दो संदिग्ध लोग वहां पहुंचे और उनकी तरफ आने की कोशिश की। आरोप है कि इन दो में से एक शख्स के पास पिस्तौल थी। इस दौरान वहां बैठे लोगों को जब संदिग्धों पर शक हुआ तो वे रुक गए और वहां से फरार हो गए।”

 राजधानी के कांस्टीच्यूशनल क्लब के बाहर JNU के चर्चित नेता और कन्हैया कुमार के साथी  उमर खालिद पर गोली चला कर उनकी हत्या के प्रयास की कोशिश की गई है। पुलिस को घटना स्थल से पिस्तौल भी बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि हमलावर के हाथ से पिस्तौल गिर गई थी और वह फरार हो गया। वहीं एक चश्मदीद ने बताया कि उमर खालिद हमारे साथ एक कार्यक्रम में थे। जब हम एक चाय के स्टॉल पर थे तभी सफेद शर्ट पहने एक शख्स पास आया, उसने पहले धक्का मारा और फिर फायरिंग कर दी। खालिद गिर गये और गोली उनके पास से निकल गई। घटना अपरान्ह की है।

बताया जाता है कि खालिद एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कास्टीच्यूशनल क्लब पहूंचे थे, जहां वो कार्यक्रम के दौरान चाय पीने लिकले। इसी दौरान एक युवक ने उन पर पिस्तौल से फायरिंग की। लेकिन हड़बड़ी में निशाना चूक गया। इस दौरान वह फरार हो गया। खालिद ने बताया कि वह हमलावर का चेहरा नहीं देख सके।  पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही वह तय करेंगी की पिस्तौल से फायरिंग हुई या नहीं।

इस बारे में जेएनयू के उनके  उनके साथी और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा है कि यह आवाज दबाने की कोशिश है। खालिद ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ संगठन के ‘खौफ से आजादी’ नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। अपने उपर हुए हमले के बाद उमर खालिद ने कहा, ‘देश में खौफ का माहौल है। उमर का कहना है तब ही एक शख्स ने  हमला किया।

बता दें कि उमर खालिद जेएनयू के छा़ आंदोलन से जुडे रहे हैं। कन्हैया कुमार के साथ उन पर भी भारत विरोधी नारे लगाने का आरोप था, लेकिन बाद में ऐसे सभी विडियो फर्जी पाये गये।

(124)

Leave a Reply


error: Content is protected !!