शोहरतगढ़ः चुनाव में साड़ी बांटने के आरोप में पूर्व छात्र नेता व समाजसेवी पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा

April 18, 2021 12:37 pm0 commentsViews: 781
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिला पंचायत के चुनाव में  अपना पक्ष मजबूत बनाने के उद्देश्य से मतदाताओं के बीच साड़ी बांटने के आरोप में चिल्हिया थाने की पुलिस ने पूर्व छात्रनेता व समाजसेवी उमेश सिंह व उनके एक साथी सहित तीन अन्य लोगों के खिलाफ आचार संहित तोड़ने का मुकदमा कायम किया गया है। यह घटना समूचे शोहरतगढ़ तहसील में चर्चा का केन्द्र बनी हुई है।

पुलिस प्रशासन द्धारा जारी  प्रेस नोट के मुताबिक शनिवार शाम चिल्हिया पुलिस को सूचना मिली की उनके थाना क्षेत्र के ग्राम संतोरा में उमेश सिंह व उनके साथी लौटू खरविंद व अन्य तीन चार अज्ञात लोग लि कर वहां के वोटरों को अपने पक्ष में मोड़ने के लिए साड़ियां बांट रहे हैं। खबर पाकर चिल्हिया थाने की पुलिस ने संतोरा गांव में दबिश दी। जहां से उन्होंने 15 साड़ियां बरामद कीं। इसके बाद पुलिस पे उन सबके खिलाफ भदवि 171 (च) के तहत मुकदमा कायम कर लिया। परन्तु पुलिस ने प्रेसनोट में यह स्पष्ट नहीं किया कि मौके पर लोग मिले या नहीं। दूसरी ओर उमेश सिंह के समर्थकों का कहना है कि यह उनके साथ साजिश रची गई है।

बताते चलें कि उमेश सिंह पूर्व में तेज तर्रार छा़नेता रहे हैं। वर्तमान में वह समाजिक सरोकरों से जुड़े हैं। क्षे़त्र के बेलवा गांव के रहने वाले उमेश सिंह का समूचे शोहरतगढ़ तहसील में राजनीतिक प्रभाव है। वर्तमान में जिला पंचायत के वार्ड नम्बर 6 से उनकी पत्नी अनीता सिंह चुनाव लड़ रहीं है। उमेंश सिंह पत्नी के चुनाव के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। फिलहाल उनके खिलाफ चुनाव आचार संहित का मुकदमा कायम होना चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

 

 

 

(755)

Leave a Reply


error: Content is protected !!