चिल्लूपार में अब कमीशन का राज नहीं, विकास का दौर चलेगा– विनय शंकर

April 10, 2017 10:33 AM0 commentsViews: 472
Share news

—- क्षेत्र की पिचहत्तर खस्ताहाल सड़कों की दशा शीघ्र सुधरेगी

एस.पी. श्रीवास्तव

chillupar

गोरखपुर। चिल्लूपार में अब कमीशन का राज खत्म हुआ। अब यहां विकास के काम होंगे। यहां  की 75 खस्ताहाल सड़कों की सेहत जल्द सुधरेगी। ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए लिए जल्द ही कई योजनाओं की शुरूआत की जायेगी।

यह बातें चिल्लूपार के बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी ने गत दिवस एक खास बात-चीत में कहीं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में कुल 200 किमी सम्पर्क मार्गो के मरम्मत की मंजूरी मिली है।शीघ़ ही इन सड़कों के मरम्मत का कार्य भी शुरू हो जायेगा।इन सड़को के बन जाने से क्षेत्रिय जनता को काफी सहूलियत मिलेगी।

उन्होंने बताया कि इनमें कौडी़राम-गोला मार्ग के किमी 11से 19 तक,झुमिला-सेमराघाट के किमी8, 9 व 23, एन एच 29 से फरसाड़ तक, जीजीसी से मदरहां मार्ग, रामपुर गढ़वा से रजौली बुजुर्ग तक, मोहन पौहरिया से विजयी के घर तक, एन एच 29 से मिश्रौली-द्धारिकापट्टी तक, देईडीहा-बारानगर कैनाल से डडि़या मार्ग, खोपापार से तरयापार, हटवा देवारीबारी से हटवा दलित बस्ती, रामजानकी मार्ग से देवकली, कोटिया मानसिंह मार्ग बनाया जायेगा।

विधायक ने कहा कि इसके अलावा राउतपार-पकडी़ मार्ग पोखरी गांव तक, डेहरीभार से घरावल तक,एन एच29 से भांटपार,रामजानकी मार्ग से कोडा़री,डांडी़-नर्रे मार्ग से टिकरी,रामजानकी मार्ग से भर्रोह-छितौना तक,चौकडी़ बड़पुरवां कौवाडील मार्ग,ददरा भटनीपार बुजुर्ग,ददरा बर ईपार मार्ग,तिलसर सरदहां मार्ग,झुमिला-नेवाईजपार-बहदुराबाद मार्ग, रामजानकी मार्ग से दोर्म्हा छावनी तक,बड़हलगंज-पटना मार्ग से डेरवा राजबहादुर सिंह के घर तक,कालीपार-कौवाडील मार्ग,सेमरी-कोड़री जिवछीन मार्ग,कौवाडील भीटी होते हुए भर्रोह तक आदि सड़कें स्वीकृत हुई है। जल्द ही इन पर काम होगा।

इससे पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी ने बड़हलगंज स्थित अपने कैम्प कार्यालय पर लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निस्तारण भी किया। उन्होंने बताया कि सड़कों के अलावा ग्राम्य विकास के काई कामों पर उनकी नजर है। उम्मीद है कि जल्द उनकी भी स्वीकृति मिल जायेगी।

 

Leave a Reply