चिनकू यादव की बड़ी जीत, जिला पंचायत अध्यक्ष गरीब दास का पद कोर्ट ने किया बहाल

April 19, 2019 5:29 pm0 commentsViews: 1383
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिले के निलंबित जिला पंचायत अध्यक्ष गरीब दास को आज हाई कोर्ट ने बडी राहत देते हुए उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बहाल कर दिया है। राजनीतिक हल्कों में इसे डुमरियागंज से सपा प्रत्याशी रहे नेता राम कुमार उर्फ चिनकू यादव की बड़ी जीत मानी जा रही है। इस खबर के बाद चिनकू यादव खेमे में जशन का माहौल है। गरीब दास के पित्तीय अधिकार को रोके जाने को चिनकू यादव ने सत्ता पक्ष का षडयंत्र बताया था।

बताया जाता है कि जिलर पंचायत सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष पद को शासन ने कुछ दिन पहले शिकायत के आधार पर सस्पेंड  कर दिया था। उन पर 6 परियोजनाओं के आगणन में गड़बड़ी और मीटिंग ने करने का आरोप था। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि चिनकू यादव इसे सत्ता पक्ष का अत्याचार बताते हुए कोर्ट गये थे। हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इसे गलत मानते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष को बहाल करने का आदेश पारित किया। इसे चिनकू की बड़ी जीत मानी जा रही हैं

इस फैसले की खबर आते ही डुमरियागंज स्थित चिनकू यादव के कार्यालय पर भारी भीड़ लुट गई अौर वहां जश्न का माहौल बन गया उपके समर्थक खुशी से नाचने लगे। बता दें कि इससे पूर्व चिनकू की पत्नी अध्यक्ष थीं, लेकिन गत चुनाव में अनुसूचित जाति के लिए सीट  रिजर्व हो ने के कारण चिनकू ने अपने वाहन चालक को लड़ा दिया और वे उसे जिताने में कामयाब भी रहे।

इस बारे में जब जिला पंचायत अधिकारी से सम्पर्क करने की कोशिश की गई तो बात न हो सकी, लेकिन एक जिलम्मेदार कर्मी ने बताया कि ऐसी खबर मिल रही है, लेकिन अभी तक कार्यालय में कोर्ट का आदेश नही पहुंचा है। बहरहाल भाजपा के शासन में यह चिनकू यादव की बड़ी जीत मानी जा रही है।

 

 

(1179)

Leave a Reply


error: Content is protected !!