थर्ड क्वालटी का चना दिया जा रहा है कार्ड धारकों को तहसील दार ने भरा सेम्पल

September 6, 2020 2:43 pm0 commentsViews: 660
Share news

सिद्धांत यादव

उसका बाजार, सिद्धार्थनगर। हाट शाखा केंद्र उसका बाजार में तहसीलदार सतेंद्र सिंह ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत गोदामों से कोटेदारों को दिये जाने वाले चने की गणवत्ता संदिग्ध पाये जाने पर उसे जोच के लिए भेजा है।

  खाद्य आयुक्त  के निर्देश पर जिले के सभी हॉट शाखा केंद्रों से कोटेदारो को निर्गत कराये जा रहे खाद्यान्न की गुणवत्ता की जांच करने के लिए तहसील स्तर पर राजस्व विभाग की टीम गठित कर खाद्यान्न की गुणवत्ता जांच का आदेश जारी किया था। उसी के तहत खाद्यान्न गुणवत्ता की जांच चल रही है।

 बताते हैं कि इसी क्रम में शनिवार को तहसीलदार सतेंद्र सिंह उसका बाजार गोदाम का निरीक्षण करते हुए गेहू और चने के गुणवत्ता पर आशंका जताते हुए सेंपल लिया और उनकी क्वालटी की जांच कराने की बात कही । कोटे की दुकानों पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत वितरित होने वाले चने का क्वालटी ही अलग है। दाने भी छोटे  बड़े काले हैं, जिससे चने और गेंहूं की क्वालिटी घटिया होने की आशंका है।

इस  बारे में तहसीलदार सतेंद्र सिंह ने बताया कि गेहूं चने आदि की गुणवत्ता की जांच की जा रही है। निर्गत कराये जा रहे चने और आम चने की गुणवत्ता में बहुत फर्क है। हमने दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।  दूसरी तरफ इस बारे में जब हाट शाखा केंद्र प्रभारी चातुर्गुन जायसवाल से पूछा गया तो उन्हों ने कहा कि सरकारी तौर जोचना मुझे मिला है मैं वही कोटेदारो को उपलब्ध करा रहा  हूं।

(605)

Leave a Reply


error: Content is protected !!