बलारमपुर के शातिर चोरों का गैंग गिरफतार, दस लाख का वाहन व सामान बरामद

May 30, 2019 3:47 pm0 commentsViews: 879
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। दिन में रेकी कर रात में चोरी करने वाले पड़ोसी जिला बलरामपुर के एक शातिर चोरों के गैंग को पुलिस ने धर दबोचा है। जिले की ढेबरूआ पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से गैंग के सरदार साजिद अली व उसके 5 अन्य साथी चोरी के एक कार सहित दो मोटर सायकिल तथा कुछ नगदी और कुछ जेवरातों  सहित लगभग दस लाख के सामान के साथ ढेबरूआ थाना क्षेत्र के मलगहिया चौराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा है।

पुलिस लाईन सभागार में पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत एसओ ढेबरूआ राजेंद्र बहादुर सिंह व स्वाट टीम प्रभारी ब्रम्हा गोड़ अपने हमराहियों के साथ जिले की सीमा क्षेत्र में वाहन चेकिंग कर रहे थे। तभी शाम 6:15 बजे साजिद अपने गैंग के साथ बलारमपुर के तरफ से आ रहा था। पुलिस द्वारा रोककर कागज मांगने पर सभी भागने का विफल प्रयास करने लगे और उन्हें पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया।

गैंग ने इन चोरियों को स्वीकारा है

पुलिस के हत्थे चढ़े गैंग लीडर साजिद व उसके पांचो गुर्गों ने पूछ ताछ के दौरान जिले के बार्डर क्षेत्र के इलाके में की गई छह चारियों को स्वीकार किया है। वे थाना क्षेत्र ढेबरूआ के दो, थाना क्षेत्र इटवा का एक, थाना क्षेत्र गोल्हौरा का एक व थाना क्षेत्र त्रिलाेकपुर से दो चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार किये हैं।

दस लाख के ये सामान चारों से हुए बरामदस

चोरों को गिरफतार करने के बाद पुलिस द्वारा जामा तलाशी लेने पर उनके पास 7700 रूपये नगद और साने के तीन नाक के खील, दो मंगल सूत्र, एक जोड़ी झुमका, एक जोड़ी बाला, चांदी के सात जोड़ी पायल, एक कटोरी, दो जिंदा कारतूस एक कट्टा 315 बोर, एक लोहे की हथौड़ी, एक लोहे का चैन रिंच, एक लोहे का पाना, एक चेवोरलेट कार नं. MH05 CA 0435, एक बजाज डिस्कवर UP47 L 5069 और एक बिना नम्बर की बजाज पल्सर बरामद हुई है। सभी बरामद सामानों की कुल कीमत लगभग दस लाख आकी गई है।

गिरफतार शातिर चोरों का ये है डिटेल

पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोरों के गैंग लीडर का नाम साजिद अली पुत्र रहीम साकिन गुदरा थाना तुलसीपुर जिला बलरामपुर है। उसके 5 अन्य साथियों में एक उसका भाई अब्दुल मुतल्लिव है और दूसरा सराफत पुत्र जमील साकिन तुलसीपुर देहात, एहसान पुत्र मोहर्रम अली व सुनील कुमार पुत्र मेहीलाल साकिन चीती थाना उतरौला, अंकित कुमार सोनी पुत्र हरीराम साकिन व थाना तुलसीपुर जिला बलरामपुर है।

पुलिस टीम को दस हजार का इनाम

पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह ने गिरफतार करने वाली पुलिस टीम ढेबरूआ थाना अध्यक्ष राजेंद्र बहादुर सिंह व स्वाट टीम प्रभारी ब्रम्हा गोंड़ व कांसटेबिल अवनीश कुमार सिंह सहित सात और पुलिस कर्मियों 10 हजार नगद पुरस्कार दिया है। और कहा है कि इससे टीम का  हैसला बढ़ेगा और सभी कर्मी अत्यधिक मेहनत व लगन से कार्य करेंगे। एस पी ने पुरस्कृत कर्मियों से भविष्य में भी ऐसी कार्रवाई करने की आशा जताई है।

(620)

Leave a Reply


error: Content is protected !!