मोबाइल चोरी के संदेह में पीटे जा रहे बेटे को बचाने गई मां की पीट-पीट कर हत्या

November 20, 2023 12:21 PM0 commentsViews: 987
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। मोबाइल की चोरी के शक में पीटे जा रहे एक युवक को बचाने गयी उसकी वृद्ध मां की बड़ी निर्दयता से पीट पीट कर हत्या कर दी गई। रविवार देर रात हृई यह घटना तहसील मुख्यालय शोहरतगढ़ के छतहरी मुहल्ले की है। 65 वर्षीया मृतका का नाम सन्नो पत्नी हमीदुंल बताया जा रहा है। इस घटना से छतहरी वासियों में बहुत आक्रोश है।

बेटे को बचाने में गई जान

सूत्रों के अनुसार रविवार शाम 6 बजे पैंसठ साल की वृद्धा सन्नों को खबर मिली कि मुहल्ले के अरमान सहित कुछ लोग उसके बेटे सलीम को अपने घर ले जाकर पीट रहे हैं। यह सुन कर सन्नों भाग कर वहां पहुंची तो देखा कि लगभग आधा दर्जन लोग उसके बेटे 22 वर्षीय सलीम  उर्फ अजीम की पिटाई कर रहे हैं। यह देख सन्नो अपने बेटे सलीम को बचाने में जुट गई। सलीम को बचाने में आई उसकी मां की कोशिश देख लोग बेटे के साथ मां की भी पिटाई करने लगे। इस बीच सन्नो  बेहोश हो गई।

बताया जाता है कि हंगामा होने पर लोग सन्नों को लेकर शोहरतगढ़ अस्पताल ले गये जहसं से डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लोग सन्नों को लेकर मुख्यालय के लिए चले ही थे कि लगभग आठ बजे रात में सन्नों ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस सम्बंध में अरमान व अन्य के खिलाफ आईपी की धारा 323, 382 के तहत मुकदमा दर्ज कर लोश को पोस्टमार्टम के लिए भेजदिया है। इस बारे में पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।  पुलिस को आशंका है कि सन्नो की जान पिटाई से नहीं हार्ट अटैक से गई है।

क्या है पिटाई की असली कहानी

गौर तलब है कि छतहरी में अरमान और सलीम दोनों दोस्त थे। अरमान अपना मोबाइल चार्ज घर के बाहर बरामदें में चार्जिंग में लगा कर कहीं गया हुआ था। वपस आने पर वहीं मोबाइल न देख उसने अपनी मां से पूछा। मां ने बताया कि घर पर कुछ देर पहले सलीम आया था। ऐसे में मां और अरमान का शक सलीम पर गया।

बताया जाता है कि मोबाइल न मिलने पर अरमान ने सलीम को फोन कर घर बुलाया। सलीम के चोरी से इंकार करने पर घर के कई सदस्य मिल कर उसे पीटने लगे। इसकी जानकारीमिलने पर सलीम की मां सन्नो जब उसे बचाने गई तो उसे भी मारा गया। इस घटना में सलीम ने ही चोरी की इसक कोई प्रमाण नहीं है। इसलिए गांव वाले इस घटना से बहुत आक्रोशित है।

 

 

 

Leave a Reply