सिद्धार्थनगर समेत तीसरे चरण के चुनाव हेतु नामांकन 13, चुनाव चिन्ह आवंटन 18 अप्रैल को

March 26, 2021 3:26 pm0 commentsViews: 634
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर।  त्रिस्तरीय  पंचायत चुनावों के कायक्रम की चुनाव आयोग द्धारा विधिवत घोषणा कर दी गई है। जिसमें चारों चरण के चुनावों के लिए नामांकन से मतदान तिथि अलग अलग रखी गई है। केवल मतगणना की तिथि पूरे प्रदेश में एक ही रखी गई है, जो 2 मई को होगी। इस दौरान आंछनीय तत्वों के खिलाफ कड़ी काराई करने के भी निर्देश दिये गये हैं।

चुनाव आयोग के मुताबिक तीसरे चरण के चुनाव में शामिल सिद्धार्थनगर जिले में उम्मीदवारों का नामांकन 13 अप्रैल 2001 को सुबह 8 बजे से सांय 5 तक होगा। इसके अलावा नामांकन प़त्रों की जांच 16 व 17 अप्रैल को सुबह 8 बजे से काम समाप्ति तक की जाएगी। 18 अप्रैल सुबह आठ बजे से अपरान्ह 3 बजे तक नाम वासी की प्रकिया चलेगी, जिसमें चुनाव लड़ने के अनिच्छुक लोग अपना नाम वापस ले सकेंगे। उसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिया जाएगा।

आयोग के निर्देश के मुताबिक सिद्धार्थगर जिले में मतदान 26 अप्रैल को होगा। 7 बजे से वोटिंग शुरू हो जाएगी जो 6 बजे तक चलेगी। इसके बाद 2 मई काे मतगणना होगी। यही तिथि तीसरे चरण में आने वाले प्रदेश के उन्नाव, अमेठी, बाराबंकी, बलरामपुर, देवरिया, चंदौली, मिर्जापुर और बलिया आदि जिलों  में भी लागू होगी।

(574)

Leave a Reply


error: Content is protected !!