पंचायत चुनाव यात्रा- पांच साल में हर घर तक पहुंचाया विकास का रथ- मल्हू यादव

April 13, 2021 1:06 PM0 commentsViews: 344
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सर पर है हर गांव गली और चौराहों पर चुनावी असर साफ देखा जा रहा है विकास खंड बढ़नी अंतर्गत ग्राम पंचायत झरूवा लगभग साढ़े सात सौ वोटरों वाला गांव है मिली जुली आबादी वाले इस गाँव में जैसवाल समाज का लगभग 286 वोट , यादव समाज का 162 वोट और मुस्लिम समाज का भी लगभग 208 है इस ग्राम पंचायत में मुस्लिम वोटर निर्णायक भूमिका में रहते है। बात करें पिछले प्रधानी चुनावों की तो निवर्तमान प्रधान मल्हू यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को बहुत बड़े अंतर से  लगभग 95 वोटों से हराया था ।

पिछले पंचायत इलेक्शन में लड़ रहे प्रत्याशियों को मिला हुआ वोट आज उनके अपने आधार हैं उसी के हिसाब से गुणा गणित घट बढ़ रही है पिछले चुनाव में अजय जैसवाल लगभग 139 वोट, सर्वेश जैसवाल लगभग 176 मत पाकर दूसरे पायदान पर थे। वर्तमान पंचायत चुनाव में ग्राम झरूवा से इस बार भी लगभग आधा दर्जन प्रत्याशी हैं जिनमें प्रमुख चेहरा मल्हू यादव निवर्तमान प्रधान, सर्वेश जैसवाल, अजय जायसवाल और वीरेन्द्र जैसवाल मैदान में है। चुनाव यात्रा के दौरान रिपोर्टर ने निवर्तमान प्रधान मल्हू यादव से वर्तमान चुनाव में प्रधान उम्मीदवार को लेकर चर्चा की चर्चा के दौरान मल्हू यादव ने कहा कि पांच वर्ष के कार्यकाल में किसी को असंतुष्ट होने का मौका नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत को एक परिवार की तरह समझा सबको साथ लेकर चला हूँ विकास के हर तरह के काम मैंने किया है आज गांव में सबके पास राशनकार्ड है, आधार कार्ड है, बिजली के कनेक्शन हैं, शौचालय, गौशाला, आवास योजना के तहत पात्रों को आवास उपलब्ध कराया, व्यक्तिगत शौचालय, विधवा, वृद्ध पेन्सन, विकलांग पेन्सन आदि के बहुत प्रयास किया जो सफल रहा इन 5 वर्षों की सेवा से जनता खुश है चुनाव तो कोई भी लड़ सकता है यह नागरिक अधिकार है लेकिन जनता अपना नेता और प्रधान किसे बनाती है आने वाला समय बताएगा गांव में हमेशा शांति और साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने नहीं दिया। बताते चलें कि निवर्तमान प्रधान काफी व्यवहारकुशल हैं। वह हमेशा लोगों की भलाई के लिये तत्पर रहते हैं।

 

 

Leave a Reply