ग्रामसभा की पहली बैठक विवादों के चलते स्थगित, पलिस के समक्ष बैठक कराने की मांग

December 26, 2015 9:50 PM0 commentsViews: 182
Share news

अमित श्रीवास्तव

Chunav-Express

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। बांसी विकास खंड के ग्राम पंचायत असिधवा की पहली बैठक राजनति का शिकार हो गई। आरोप प्रत्यारोप और तनाव के चलते बैठक स्थगित करनी पडी। सदस्यों ने पलिस संरक्षण में बैठक कराने की मांग की है।

खबर के मुताबिक बैठक में ग्रामसभा समितियों का गठन ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत अधिकारी दिलीप तिवारी और गांव के सदस्यों के बीच शान्ति पूर्वक चल रही थी। अभी प्रशासनिक समित का ही गठन पाया था कि विवाद शुरू हो गया।

बताते हैं कि निर्माण समित के अध्यक्ष लिए दो सदस्य शशिभूषण लाल श्रीवास्तव और कृपाशंकर खड़े हो गये। इस पर मतदान हुआ, जिसमें शशि भूषण विजयी हुए।
ग्राम पंचायत अधिकारी अभी रजिस्टर में शशि भूषण का नाम दर्ज कर रही रहे थे, कि पूर्व प्रधान ने आपत्ति करते हुए कहा कि समित अध्यक्ष कृपाशंकर ही रहेंगे, नहीं तो समितियों का गठन नहीं होगा।

इस पर सदस्य व ग्रामीण भड़क गये। सदस्य अनारी देवी ने कहा की समितयो का गठन ग्राम प्रधान अपनी मर्जी से रजिस्टर पर बैठक से पहले कर के लाये थे। जिस से हम सदस्यों के अधिकारों का हनन हो रहा है। इसके बाद ग्रामपंचायत अधिकारी ने बैठक को अगली तिथि तक के लिए स्थगित कर दिया। ग्राम सदस्य शशिभूषण सहित नौ सदस्यों ने ग्राम समितियों के गठन के समय प्रशासनिक अधिकारी और फोर्स की मौजूदगी में कराये जाने की माँग की है।

Leave a Reply