एक वर्ष से संगठन सरकार के साथ, अब चुप नहीं बैठेंगे शिक्षा मित्र 

December 24, 2023 5:58 PM0 commentsViews: 122
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। शिक्षामित्रों की लंबित मांगों के निदान को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से उपेक्षात्मक रवैया अपनाया जा रहा है। पिछले एक वर्ष से संगठन की ओर से सरकार के साथ जनकल्याणकारी कार्यकमों में सक्रिय सहभागिता है। इसके बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। लिहाजा आठ जनवरी से शिक्षामित्र लखनऊ में डेरा डालेंगे। मांगों के निदान होने तक अनिश्चितकालीन धरना देने का निर्णय लिया गया है। 

उपरोक्त आशय का विचार आदर्श समायोजित शिक्षक-शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष हेमंत कुमार शुक्ला ने कहीं। वह लोटन ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय गढ़मोर में ब्लाक कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कहा कि लंबे समय से संगठन और सरकार के बीच सकारात्मक बातचीत चल रही, इसके बावजूद समस्या का हल न होना चिंता का विषय है। अब संगठन आरपार की लड़ाई लड़ने का निर्णय ले चुका है।

ब्लाक अध्यक्ष देवेंद्र मिश्रा ने कहा कि एकजुटता का प्रदर्शन करें। निश्चय ही सरकार को अपने पक्ष में लाने का कार्य शीर्ष नेतृत्व करेगा। ब्लाक महामंत्री अनुराग सिंह ने कहा कि संघर्ष के कोख से पैदा होने वाले शिक्षामित्रों को संघर्ष के रास्ते पर ही चलकर न्याय लेना होगा। ब्लाक उपाध्ययक्ष राधेश्याम ने सभी से एकजुट होकर आठ जनवरी से लखनऊ में होने वाले आंदोलन को सफल बनाने का आह्वान किया।

इस मौके पर पवन शुक्ला समेत बाबुद्दीन, राजेंद्र गुप्ता, मोहईद्दीन, मो. फैसल, महेंद्र मिश्रा, महेंद्र मिश्रा, मंगल प्रसाद, अवनीश मिश्रा, रंजू सिंह, रीना चौधरर, ईनल यादव, नर्वदा, विमला देवी आदि की उपस्थिति थी।

Leave a Reply