‘स्वच्छ भारत मिशन’ को चरितार्थ कर रहा हल्लौर में बना शौचालय

January 3, 2017 1:55 pm1 commentViews: 286
Share news

आकाश कुमार

hallaur
डुुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। स्वच्छ भारत मिशन चरितार्थ करते हुए हल्लौर स्थित कर्बला के पास ग्रामवासियों के सहयोग से शौचालय का निर्माण किया गया। जिसको सोमवार को डुमरियागंज बीडीओ ने फीता काटकार शौचालय का उद्घाटन किया। स्वच्छता के दिशा में समाज के हर वर्ग को जागरूक होना जरूरी है। खुले में शौच से तमाम तरह की बीमारियां पैदा होती है। जो सभी के लिए हानिकारक है।

इस धार्मिक स्थल कर्बला पर ग्रामवासियों के सहयोग से इतने सुन्दर शौचालय का निर्माण वास्तव में सराहनीय है। इससे अकीदतमंदो विषेशकर महिलाओं के लिए बड़ी सुविधा होगी। उक्त बातें डुमरियागंज विकास खंड अनिल कुमार चौधरी ने कही। बतौर मुख्य अतिथि बीडीओ ने कहा कि यहां के लोगों ने स्वच्छता अभियान की कड़ी में जो उदहरण पेश किया है। वह इस कार्य में मील का पत्थर साबित होगा। प्रधान संघ के मंडल अध्यक्ष ताकिब रिजवी ने कहा कि करीब आधा दर्जन व्यवस्थित तरीके से शौचालय का निर्माण कराया गया, इसके लिए युवा समाजसेवी की जितनी भी तारीफ की जाये कम है।

अन्य वक्ताओं ने भी संबोधन में ऐसे समाजिक कार्य की सराहना करते हुए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए अहवान किया। कार्यक्रम के आखिर में कर्बला कमेटी के प्रभारी के कायनात हैदर को शौचालय की चाभी सौपी गई।

इस अवसर पर वासन रिजवी, बीडीसी अनवर मेंहदी, हाशिम रिजवी, नौशाद हैदर रिजवी, बेताब हाबैरी, कसीम रिजवी, साजिद, कैफी रिजवी, महफूज रिजवी मैक्स, रिंकू सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!